बरसात के मौसम में आप भी घूम सकते है ये 5 रिसॉर्ट्स
बरसात के मौसम में आप भी घूम सकते है ये 5 रिसॉर्ट्स
Share:

अरे, यात्रा प्रेमी! क्या आप शानदार सेटिंग में मानसून के जादू का अनुभव करने के लिए तैयार हैं? कल्पना कीजिए कि आप एक गर्म कप कॉफी पी रहे हैं, एक आलीशान वस्त्र पहनकर आराम कर रहे हैं, और एक भव्य रिसॉर्ट के आराम से बारिश से भीगे हुए परिदृश्य को देख रहे हैं। ठीक है, आप भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने 5 बिल्कुल लुभावने लक्जरी रिसॉर्ट्स की एक सूची तैयार की है जो मानसून के मौसम के दौरान एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करते हैं। प्रकृति से लाड़-प्यार पाने और विलासिता में लिप्त होने के लिए तैयार हो जाइए!

1. रेनफॉरेस्ट हेवन: ट्रैंक्विल मिस्ट रिट्रीट

मानसून सिम्फनी को अपनाएं

हरे-भरे वर्षावन के मध्य में स्थित, ट्रैंक्विल मिस्ट रिट्रीट सामान्य से एक आकर्षक मुक्ति का वादा करता है। कल्पना कीजिए कि आप अपनी निजी बालकनी पर बारिश की बूंदों की मधुर थपथपाहट के साथ जाग रहे हैं। यहां की धुंध भरी सुबह एक अलौकिक माहौल बनाती है जो रिसॉर्ट के शानदार अंदरूनी हिस्सों को पूरा करती है। सुंदर ढंग से डिजाइन किए गए कमरे, स्फूर्तिदायक स्पा उपचार और बारिश से भरी घाटी के मनोरम दृश्य के साथ, यह रिसॉर्ट विलासिता और प्रकृति के आलिंगन का सही मिश्रण प्रदान करता है।

2. तटीय शांति: एज़्योर शोर्स अभयारण्य

समुद्र द्वारा मानसून का जादू

यदि आप समुद्र तट प्रेमी हैं, तो एज़्योर शोर्स अभयारण्य आपके लिए मानसून स्वर्ग है। आश्चर्यजनक समुद्र तट पर स्थित, यह रिज़ॉर्ट बरसात के मौसम में विश्राम के स्वर्ग में बदल जाता है। कल्पना करें कि आप किनारे पर मोमबत्ती की रोशनी में रात्रि भोज का आनंद ले रहे हैं और पृष्ठभूमि में लहरों की आवाज़ आ रही है। बारिश पहले से ही सुरम्य सेटिंग में नाटक का स्पर्श जोड़ती है। समुद्र के सामने शानदार सुइट्स से लेकर स्वादिष्ट समुद्री भोजन तक, यह रिसॉर्ट एक अविस्मरणीय मानसून अनुभव प्रदान करता है।

2.1 विलासिता के बीच आराम करें

एज़्योर शोर्स सैंक्चुअरी में खूबसूरती से सजाए गए सुइट्स आराम को फिर से परिभाषित करते हैं। पृष्ठभूमि में बारिश की सुखद ध्वनि के साथ आलीशान बिस्तरों में डूब जाएँ। रिज़ॉर्ट की वास्तुकला प्राकृतिक परिवेश के साथ सहजता से मिश्रित होती है, जो घर के अंदर भी एक गहन अनुभव प्रदान करती है।

2.2 लजीज व्यंजन

रिज़ॉर्ट के बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां में विभिन्न प्रकार के समुद्री खाद्य व्यंजनों के साथ अपने स्वाद का आनंद लें। मानसून एक नई पकड़ लेकर आता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हर भोजन एक पाक आनंददायक हो।

3. हिलटॉप हेवन: मिस्टी पीक्स लॉज

एक बादलयुक्त वापसी

धुंध से ढके पहाड़ों के बीच एक शांत छुट्टी की तलाश करने वालों के लिए, मिस्टी पीक्स लॉज एक सपने के सच होने जैसा है। यह शानदार पहाड़ी रिसॉर्ट मानसून की धुंध से ढकी नीचे घाटी का मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है। प्रत्येक कमरे को अधिकतम आराम प्रदान करने के लिए सुंदर ढंग से डिज़ाइन किया गया है, जबकि यह आपको अपनी खिड़की के ठीक बाहर लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता में डूबने की अनुमति देता है।

3.1 बारिश में प्रकृति की सैर

निर्देशित प्रकृति की सैर के साथ आसपास के जंगलों का अन्वेषण करें जो मानसून के दौरान एक रहस्यमय गुणवत्ता पर ले जाता है। गाइड जंगल के छिपे हुए रत्नों का अनावरण करेगा, जीवंत कवक से लेकर चमकदार बारिश से लथपथ पत्तियों तक।

3.2 ऊंचाई पर आराम

रिज़ॉर्ट के स्पा उपचार आपके शरीर और आत्मा को फिर से जीवंत करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। जब आप सुखदायक लय बनाते हुए बारिश की बूंदों को सुनते हैं तो गर्म पत्थर की मालिश से आराम करें।

4. पैलेस लक्ज़री: रॉयल मॉनसून रिट्रीट

जहां इतिहास बारिश से मिलता है

रॉयल मॉनसून रिट्रीट में समृद्धि की दुनिया में कदम रखें, एक महल एक लक्जरी रिज़ॉर्ट बन गया। अपने समृद्ध इतिहास और शाही वास्तुकला के साथ, यह गंतव्य एक असाधारण मानसून अवकाश प्रदान करता है। एक भव्य प्रांगण में चाय की चुस्की लेने की कल्पना करें, जो बारिश की बूंदों से चमकते हरे-भरे बगीचों से घिरा हो। महल के शानदार सुइट्स और त्रुटिहीन सेवा रॉयल्टी के लिए उपयुक्त मानसून अनुभव का वादा करती है।

5. वन लालित्य: वर्डेंट वैली लॉज

जंगल में मानसून सिम्फनी

घने जंगल के मध्य में स्थित, वर्डेंट वैली लॉज एक छिपा हुआ रत्न है जो मानसून के दौरान जीवंत हो उठता है। रिज़ॉर्ट का देहाती आकर्षण बारिश से धुली हरियाली से बढ़ जाता है, जिससे एक आरामदायक और रोमांटिक माहौल बनता है। चाहे आप अपने निजी बरामदे में आराम कर रहे हों या खुली हवा वाले जकूज़ी में डुबकी लगा रहे हों, मानसून का आलिंगन हर पल में आकर्षण का एक तत्व जोड़ता है।

5.1 आरामदायक पनाहगाह

लॉज के कॉटेज अधिकतम आराम और अंतरंगता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अपनी खिड़की पर बारिश की थपकियाँ सुनते हुए, जलती हुई चिमनी की गर्माहट का आनंद लें।

5.2 बारिश में रोमांस

मानसून का आकर्षण इस रिसॉर्ट को जोड़ों के बीच पसंदीदा बनाता है। बारिश से नहाए जंगल के रास्तों पर इत्मीनान से टहलें या खुले आसमान के नीचे रोमांटिक डिनर का आनंद लें। तो, आपके पास यह है - पांच शानदार आश्रय स्थल जो मानसून के मौसम के दौरान एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करते हैं। चाहे आप धुंध भरे पहाड़ों, शांत समुद्र तटों या ऐतिहासिक समृद्धि की ओर आकर्षित हों, ये रिसॉर्ट्स विलासिता, प्रकृति और बरसात के मौसम के मंत्रमुग्ध कर देने वाले आकर्षण के मिश्रण का वादा करते हैं। अपने बैग पैक करें और मानसून के जादू के बीच लाड़-प्यार करने के लिए तैयार हो जाएं!

20 करोड़ घरों में पहुंचेगा नया Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी ने बताया कब होगा लॉन्च

यदि नील आर्मस्ट्रांग चांद पर गए थे तो वह धरती पर वापस कैसे आए, क्या आप जानते हैं...?

मानसिक स्वास्थ्य पर कितना स्क्रीन टाइम प्रभाव डालता है?, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -