प्रदेश में वर्षा का सिलसिला जारी, कई जिलाें में भारी बारिश होने की सम्भावना
प्रदेश में वर्षा का सिलसिला जारी, कई जिलाें में भारी बारिश होने की सम्भावना
Share:

भोपाल/ब्यूरो। अलग–अलग स्थानाें पर सक्रिय तीन मौसम प्रणालियाें के कारण पूरे मध्य प्रदेश में रूक–रुककर वर्षा का सिलसिला जारी है। राजधानी में सुबह से बादल बने हुए हैं। बीच–बीच में वर्षा भी हाे रही है। इससे मौसम खुशगवार बना हुआ है। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक बुधवार काे भाेपाल, इंदौर, उज्जैन, सागर, ग्वालियर संभागाें के जिलाें में वर्षा हाेने की संभावना है। 

इस दौरान इंदौर, उज्जैन संभागाें के जिलाें में कहीं–कहीं भारी वर्षा भी हाे सकती है। उधर पिछले 24 घंटाें के दौरान बुधवार सुबह साढ़े अाठ बजे तक नर्मदापुरम में 84, पचमढ़ी में 71, सागर में 66.6, रायसेन में 65.8, छिंदवाड़ा में 58, गुना में 53.4, मंडला में 51, नरसिंहपुर में 41, इंदौर में 40.2, भाेपाल में 37, नौगांव में 34.6, मलाजखंड में 34.3, रतलाम में 34, शिवपुरी में 33, दतिया में 31.6, सिवनी में 31.4, दमाेह में 30, रीवा में 28.2, खरगाेन में 25.4, खंडवा में 24.8, जबलपुर में 20, ग्वालियर में 19.7, खजुराहाे में 19.6, सतना में 16.9, उज्जैन में 16.4, बैतूल में 14, सीधी में 13.8, धार में तीन, उमरिया में 2.6 मिलीमीटर वर्षा हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में गहरा कम दबाव का क्षेत्र उत्तर–पश्चिम मध्य प्रदेश पर बना हुअा है। मानसून ट्रफ जैसलमेर, काेटा से उत्तर–पश्चिम मध्य प्रदेश पर बने गहरे कम दबाव के क्षेत्र से सतना, पेंड्रा राेड, झारसुगड़ा हाेते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुअा है। काेंकण में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुअा है। इस चक्रवात से लेकर उत्तर–पश्चिम मध्य प्रदेश पर बने गहरे कम दबाव के क्षेत्र से हाेकर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है।

'मेरा पति गर्लफ्रेंड के साथ भागा, खोजने वाले को दूंगी इनाम...', पत्नी का पोस्ट वायरल

कम उम्र में कमाए मिलियन फॉलोवर्स, अब एक्ट्रेस अपनी अदाओं से लगा रही तड़का

थैंक गॉड में अजय देवगन ने उड़ाया भगवान का मजाक, परिवाद दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -