Share:
MP के इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया नया अपडेट
MP के इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया नया अपडेट

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. बृहस्पतिवार को भी भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम एवं सागर समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. हालांकि बारिश के पश्चात भी तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. बल्कि कई जिलों के न्यूनतम तापमान में हल्की उछाल आयी है. मौसम विभाग ने इसके पीछे का मुख्य कारण आसमान में छाए बादलों का होना बताया है. 

आपको बता दें, बीते कुछ दिनों से राज्य के अधिकतर जिलों में बादलों ने डेरा डाला हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने बताया कि बादलों के छंटने के पश्चात् दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. शुक्रवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. साथ ही कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. खजुराहो में न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. वहीं अधिकतम तापमान भी 22 डिग्री पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में इस वक़्त अलग-अलग जगहों पर चार मौसम प्रणालियां सक्रिय है. अरब सागर के साथ ही बंगाल की खाड़ी से भी निरंतर नमी आ रही है, जिससे राज्य में बारिश देखने को मिल रही है. वहीं भोपाल, इंदौर एवं जबलपुर सहित कई जिलों में आज भी बारिश के आसार है. इसके अतिरिक्त नर्मदापुरम एवं उज्जैन संभाग के कई जिलों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. राजधानी भोपाल में रिमझिम बारिश का दौर जारी है. इसी बीच राजधानी शुक्रवार प्रातः घने कोहरे के आगोश में घिरी नजर आई. भोपाल में प्रातः विजिबिलिटी 50 मीटर ही रही.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश की आशंका जताने के साथ ही ऑरेंज एवं येलो अलर्ट भी जारी किया है. जबलपुर, कटनी, उमरिया, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, रायसेन, सीहोर, बुरहानपुर और देवास जैसे जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां गरज-चमक के साथ बारिश ओले भी गिर सकते हैं. वहीं भोपाल, विदिशा, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, उज्जैन, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, निवाड़ी, पन्ना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, मुरैना, भिंड, आगर मालवा और शाजापुर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में खजुराहो में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. यहां 17 मिमी वर्षा हुई, जबकि गुना में 15 मिमी, उमरिया में 11.7 मिमी, टीकमगढ़ में 11 मिमी, खजुराहो में 8 मिमी एवं टीकमगढ़ में 6 मिमी वर्षा दर्ज हुई. इसके अतिरिक्त राजधानी भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, रायसेन, पचमढ़ी, सीधी, रीवा, नौगांव, सतना, नरसिंहपुर, खंडवा, दमोह, बैतूल, सागर एवं मंडल में भी वर्षा देखने को मिली.

चुनावी नतीजों से पहले ही 'रिजॉर्ट पॉलिटक्स' शुरू ! कर्नाटक के डिप्टी CM शिवकुमार बोले- पाँचों राज्यों के कांग्रेस विधायकों को संभाल लूंगा..

इन राज्यों के लिए खतरा बना Cyclone Michaung, IMD ने जारी की चेतावनी

रील बनाकर बुरे फंसे दो युवक, अब होगी गिरफ्तारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -