भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, विजयवाड़ा मंडल में आईआरसीटीसी के प्लेटफॉर्म टिकट हुए महंगे

Mar 06 2021 01:46 PM
भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, विजयवाड़ा मंडल में आईआरसीटीसी के प्लेटफॉर्म टिकट हुए महंगे

शनिवार, 6 मार्च से शुरू हुए दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) जोन के विजयवाड़ा डिवीजन में गैर उपनगरीय समूह (एनएसजी) के रूप में वर्गीकृत अधिकांश रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमतें 30 रुपये तक बढ़ गई हैं। रेलवे जोन के एक अधिकारी ने बताया, 'सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों (गैर उपनगरीय समूह एनएसजी 1 से 3) पर संशोधित प्लेटफार्म टिकट किराया 30 रुपये होगा। विजयवाड़ा, गुदुर, नेल्लोर, ओंगोले, तेनाली, एलुरू, राजमहेंद्रवरम, समरलकोटा, काकीनाडा टाउन और भीमावरा शहर: 10 रेलवे स्टेशन इस श्रेणी में आते हैं और प्रति प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये चार्ज करेंगे।

इसी तरह एनएसजी 4 और 5 की श्रेणी में आने वाले 32 और स्टेशनों पर प्रति प्लेटफार्म टिकट 20 रुपये चार्ज होगा। एनएसजी के अंतर्गत आने वाले 10 स्टेशनों में चिराला, ताड़ीपल्लीगुडेम, निदावावोलू, काकीनाडा बंदरगाह, अन्नवरम, तुनी, अनाकापल्ली, भीमावरम जंक्शन, नरसापुरम और गुड़ीवड़ा शामिल हैं। इसी तरह एनएसजी के अंतर्गत आने वाले 22 स्टेशनों- 5 श्रेणी में वेडयापालम शामिल हैं, बिटरागुंटा, कवली, सिंगारयाकोंडा, बापटला, निदुब्रोलू, नुजिवीडू, पावरपेट, कोवुर, गोदावरी, द्वारपुड़ी, अनापठी, पीतापुरम, नरसीपट्टनम रोड, एलमनचिली, तन्नूकू, वीरवसाराम, पालकोलू, अकिविदु, कैकालुरु, पेदाना और मच्लीपटनम। इस बीच, एनएसजी-6 की श्रेणी में आने वाले सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें 10 रुपये रहेंगी।

अधिकारी ने कहा, 'प्लेटफार्म टिकट किराए में यह वृद्धि पूरी तरह से आरक्षित स्पेशल के चलने तक और स्टेशनों पर अनारक्षित प्रणालियों की बहाली तक प्रभावी रहेगी। यह स्टेशनों पर जरूरतमंद यात्रियों की सहायता और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को विनियमित करने के लिए एक अस्थायी उपाय है। अधिकारी ने कहा कि यात्रियों से यह ध्यान देने का अनुरोध किया जाता है कि प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री केवल बुजुर्ग यात्रियों और सहायता की आवश्यकता वाले यात्रियों की सहायता के लिए है।

नीलकंठ जा रहे श्रद्धालु को हाथी ने कुचला, पर्यटकों में दहशत

नितिन गडकरी ने पत्नी संग लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- टीका पूरी तरह सुरक्षित

दुष्कर्म के दोषी से बोले CJI बोबड़े- 'पीड़िता से शादी करोगी तो मिलेगी बेल, वरना होगी जेल'