ट्रेन में लोअर बर्थ के लिए रेलवे चार्ज करेगा 50 रुपए एक्स्ट्रा
ट्रेन में लोअर बर्थ के लिए रेलवे चार्ज करेगा 50 रुपए एक्स्ट्रा
Share:

जयपुर. रेलवे विभाग में आए दिन नई नई योजनाए लाकर सुविधाओं को ईजाद किया जा रहा है. अभी खबर है कि ट्रेन में लोअर बर्थ के लिए पैसेंजर को 50 रुपए अधिक देने पड़ सकते है. रेलवे इसी तैयारी में जुटा हुआ है. रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे टिकट करवाते समय सीट चुनने का विकल्प दिया जाता है जिसमे अक्सर लोग अधिकतर लोअर बर्थ की मांग करते है.

इस स्थिति में अब रेलवे 25 से 50 रुपए तक अतिरिक्त शुल्क लेने की तैयारी में है. बता दे कि बीते कुछ समय से रेलवे किराए में प्रत्यक्ष रूप से बढ़ोतरी नहीं कर रही है बल्कि इसके लिए दूसरे तरीके अपना रही है. इतना ही नहीं भारतीय रेलवे ने पैसेंजर्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए देश के 983 स्टेशनों पर 19 हजार सीसीटीवी लगाने का फैसला भी किया है. सरकार इसके लिए निर्भया फंड से 500 करोड़ रुपए देगी.

रेलवे सीसीटीवी लगाने के लिए जल्द ही टेंडर भी निकालने वाला है. इन कैमरों को रेलवे ऐसी जगह पर लगाने की तैयारी में जहां से 80 प्रतिशत क्षेत्र कवर हो जाए. बता दे कि देश में लगभग आठ हजार से अधिक रेलवे स्टेशन है, जिनमे से 344 स्टेशनों पर पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है.

ये भी पढ़े 

एसएससी ,रेलवे ,पीएससी परीक्षाओं की करें तैयारी

अब इन स्टेशन पर होगा मात्र एक रुपए में इलाज, दवाइयों पर मिलेगा डिस्काउंट

मध्य रेलवे में सीनियर रेसिडेंट पदों पर होगी भर्ती जल्द करें अप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -