राहुल का जलवा, क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगा दुनिया में कायम की अपनी बादशाहत
राहुल का जलवा, क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगा दुनिया में कायम की अपनी बादशाहत
Share:

नयी दिल्‍ली : वैसे तो देखा जाए तो भारतीय टीम में धुरंधर खिलाड़ियों की कमी नहीं है लेकिन अभी अमेरिका में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शिकश्त हाथ लगी हो फिर भी भारतीय टीम के उभरते खिलाड़ी लोकेश राहुल ने एक स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अंतरराष्ट्रीय टी-20 इतिहास का उन्होंने दूसरा सबसे तेज़ शतक जड़ा है. राहुल के महज़ 46 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक ठोक कर ये मुकाम हासिल किया है. भारत की ओर से यह सभी फॉर्मेट में सबसे तेज शतक है.

भारत भले ही टी-20 मैचों की श्रृंखला 1-0 से हार गया लेकिन राहुल ने तो अपना काम और शानदार प्रदर्शन कर ही दिया. सिर्फ सबसे तेज़ शतक बनाने वाले में ही नहीं उन्होंने अपने नाम एक खासतौर का रिकॉर्ड दर्ज किया है. पहले टी-20 मैच में राहुल ने अपना शतक बॉल को बाउंड्री लाइन से बाहर पंहुचा कर पूरा किया. सिर्फ इस मैच में ही नहीं वल्कि ये तो उनकी आदत में शामिल हो गया है. इससे पहले टेस्ट और वनडे में भी उन्होंने इसी तरह छक्का लगा के अपने शतक को मुकम्मल अंजाम तक लाये थे. इस खूबी के चलते राहुल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में छक्‍के के साथ शतक पूरा करने वाले लोगो की लिस्ट में शीर्ष पर पहुच गए हैं और उन्होंने एक रिकॉर्ड कायम किया है.

राहुल से पहले ये कारनामा आज तक कोई भी खिलाडी नहीं दिखा पाया. इसी के साथ राहुल एक विशेष क्‍लब में भी शामिल हो गये हैं. राहुल का क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक है. ऐसा करने वाले वो तीसरे भारतीय बन गये हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -