असम में धरने पर बैठे राहुल गांधी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ा है मामला, Video

असम में धरने पर बैठे राहुल गांधी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ा है मामला, Video
Share:

गुवाहाटी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार को कहा कि उन्हें संत श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली असम के बताद्रवा थान जाने से रोका गया। यह घटना असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा "अनावश्यक प्रतिस्पर्धा" से बचने के लिए अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के बाद उस स्थान का दौरा करने की सलाह देने के एक दिन बाद हुई।

राहुल गांधी इस समय अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम चरण में हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें आमंत्रित किए जाने के बाद मंदिर में जाने से रोक दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि अधिकारियों ने अपने इस कदम का कोई कारण नहीं बताया है। राहुल ने कहा कि, "हम मंदिर जाने की कोशिश कर रहे हैं। हमें आमंत्रित किया गया था और अब वे हमसे कह रहे हैं कि हम नहीं जा सकते। हम जबरदस्ती कुछ नहीं करने जा रहे हैं। हमें अपनी यात्रा करनी है, हम उनसे पूछ रहे हैं कि इसका कारण क्या है। हम किसी को परेशान नहीं करने जा रहे हैं। हमें वहां आमंत्रित किया गया है।'' एक वीडियो में गांधी को पुलिस से पूछते हुए देखा जा सकता है कि उन्हें क्यों रोका जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि, "क्या मामला है भाई? क्या मैं जाकर बैरिकेड्स देख सकता हूं? मैंने क्या गलती की है कि मुझे मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है?" बाद में उन्होंने पुलिस के कदम के खिलाफ धरना दिया। दरअसल, मंदिर के प्रबंधन ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के कारण राहुल गांधी को दोपहर 3 बजे के बाद मंदिर में आने के लिए कहा था, क्योंकि आज अयोध्या के लिए वहां विशेष पूजा होने वाली है। बताद्रवा थान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जोगेंद्र नारायण देव महंत ने कहा कि मंदिर में 10000 लोगों के आने की उम्मीद है।महंत ने कहा कि, ''उस वक्त हम नहीं चाहते कि राहुल गांधी यहां आएं, क्योंकि उनके स्वागत की प्रक्रिया में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। वह कल दोपहर 3 बजे के बाद आ सकते हैं और हम उनका भव्य स्वागत कर सकेंगे। हमने पहले ही स्थानीय विधायक, जिला आयुक्त और एसपी को सूचित कर दिया है।" रविवार को सरमा ने गांधी से मंदिर का दौरा न करने को कहा था।

सरमा ने कहा, ''हम राहुल गांधी से अनुरोध करेंगे कि वह सोमवार को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के दौरान बताद्रवा न जाएं, क्योंकि इससे असम की गलत छवि बनेगी।'' इस बीच असम में जयराम रमेश के काफिले पर हुए पथराव के खिलाफ कांग्रेस आज विरोध प्रदर्शन करेगी। केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "यह एक ऐसा मामला है जिसे हर भारतीय को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह भाजपा के फासीवाद और गुंडागर्दी को उजागर करता है। पूरे भारत में, PCC और DCC को निर्देश दिया जाता है कि वे कल शाम बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करें और उजागर करें कि कैसे मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा असम में अपने भ्रष्ट सीएम के जरिए लोकतंत्र की हत्या कर रही है।'' 

'आज भारत एक महीने में उतने कैशलेस ट्रांसक्शन करता है, जितने अमेरिका में 3 साल में होते हैं..', नाइजीरिया में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

राम आ रहे हैं...! बस कुछ ही देर में शुरू होगी प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी पहुँचने वाले हैं अयोध्या

राजस्थान: घर में फंदे से लटके मिले दो बहनों और दो बच्चों के शव, तीन तलाक़ का हैरान कर देने वाला मामला !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -