'सुप्रीम' राहत मिलते ही लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
'सुप्रीम' राहत मिलते ही लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

पटना: मोदी सरनेम वाले मानहानि मामले में सर्वोच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक दौरान दोनों नेताओं ने विपक्षी गठबंधन समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. दोनों नेताओं की यह मीटिंग दिल्ली में RJD सांसद और लालू की पुत्री मीसा भारती के आवास पर हुई. इस बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई नेता मौजूद थे.

 

सूत्रों ने जानकारी दी है कि दोनों नेताओं ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) के साथ आगे बढ़ने की रणनीति समेत कई सियासी मुद्दों पर मंथन किया. राहुल ने RJD प्रमुख के स्थास्थ्य के संबंध में जानकारी ली. पूर्व कांग्रेस प्रमुख और लालू प्रसाद ने बिहार की राजनीति पर भी बातचीत की, जहां RJD, कांग्रेस, वामपंथी दल और JDU के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार हैं. बता दें कि विपक्षी दलों  (I.N.D.I.A) की अगली व तीसरी एकता मीटिंग 31 अगस्त से एक सितंबर तक मुंबई में होने वाली है. सूत्रों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है. दरअसल, पहले यह बैठक 25-26 अगस्त को प्रस्तावित थी, मगर कुछ नेताओं के व्यस्त शेड्यूल होने के चलते इस बैठक को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. I.N.D.I.A की इस बैठक में संयोजक पर निर्णय हो सकता है. इसके साथ ही समन्वय समिति का भी गठन किया जा सकता है.

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने के बाद कांग्रेस का जोश हाई है. कुछ दिनों में उनकी सांसदी भी बहाल हो जाएगी. ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या राहुल 2024 में I.N.D.I.A की तरफ से पीएम उम्मीदवार होंगे? क्योंकि जब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो जाएगी, तो वह 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ ताल ठोक सकते हैं.

'राहुल अब भी दोषी हैं..', सजा पर 'सुप्रीम' रोक लगने को लेकर क्या बोले वकील महेश जेठमलानी ?

शियाओं-दलितों को मिला हक, गुज्जर-बकरवाल को आरक्षण.., जानिए 370 हटने से घाटी में क्या-क्या बदला ?

जम्मू कश्मीर में 370 हटने का जश्न ! पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती नज़रबंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -