राहुल गाँधी ने फिर दोहराई वही गलती जिसके कारण हिमंता बिस्वा सरमा ने छोड़ दी थी कांग्रेस, वायरल हुआ VIDEO
राहुल गाँधी ने फिर दोहराई वही गलती जिसके कारण हिमंता बिस्वा सरमा ने छोड़ दी थी कांग्रेस, वायरल हुआ VIDEO
Share:

गुवाहाटी: सोशल मीडिया पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह अपनी रैली के चलते एक कुत्ते को बिस्किट खिलाते नजर आ रहे हैं। वहीं, जब कुत्ता वो बिस्किट खाने से इंकार कर देता है तो वो उसी कुत्ते का मुँह लगा बिस्किट अपने कार्यकर्ता को थमा देते हैं, फिर उससे प्यार से बात करने लगते हैं। राहुल गाँधी की यह वीडियो कैमरे में कैद होने के बाद अब सोशल मीडिया पर बड़े-बड़े नेता इस पर अपनी टिप्पणी कर रहे हैं।

इस वीडियो को साझा कर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा, “अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के बूथ एजेंटों की तुलना कुत्तों से की तथा यहाँ राहुल गाँधी अपनी यात्रा में एक कुत्ते को बिस्किट खिला रहे हैं तथा जब कुत्ते ने नहीं खाया तो वही बिस्किट उन्होंने अपने कार्यकर्ता को दे दिया।” बीजेपी नेता ने कहा, “जिस पार्टी का अध्यक्ष एवं युवराज अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कुत्ते की भांति बर्ताव करे तो ऐसी पार्टी का लुप्त हो जाना स्वाभाविक है।” वही इसी प्रकार पल्लवी सीटी ने लिखा, “कितना शर्मनाक है। पहले राहुल गाँधी ने हिमंता बिस्वा सरमा को अपने कुत्ते की प्लेट से बिस्किट खिलाने का प्रयास किया। फिर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पार्टी कार्यकर्ताओं की तुलना कुत्ते से की तथा अब शहजादे वही बिस्किट पार्टी कार्यकर्ता को दे रहे हैं। ये सम्मान करते हैं ये लोग अपने पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों एवं मतदाताओं का?” पल्लवी के इस ट्वीट पर हिमंत बिस्वा सरमा ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “केवल राहुल गाँधी ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार मुझे वो बिस्किट नहीं खिला पाया था। मैं एक गौरवान्वित असमिया और भारतीय हूँ। मैंने उसे खाने से मना कर दिया था और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।”

बता दें कि इंटरव्यू में एक बार हिमंता बिस्वा सरमा ने अपने साथ हुई घटना बताई थी। उन्होंने कहा था कि वो एक आवश्यक बैठक के लिए राहुल गाँधी से मिलने गए थे मगर राहुल गाँधी वहाँ केवल अपने कुत्ते पिद्दी के साथ खेलने में व्यस्त थे। वो जैसे ही किसी मुद्दे पर बात कहते तो राहुल जवाब देते- तो क्या हुआ। हिमंता ने कहा था कि उन्हें ऐसा व्यवहार देख हैरानी भी थी। उसी के चलते चाय बिस्किट आया। तभी, उनका कुत्ता गया तथा उसी प्लेट से बिस्किट उठाकर खाने लगा। उन्हें लगा कि अब शायद राहुल गाँधी अपने प्लेट बदलेंगे। हालाँकि ऐसा हुआ नहीं। बाकी नेता उसी प्लेट से उठाकर खाने लगे तथा हिमंता बिस्वा सरमा ने उसी क्षण फैसला लिया कि वो कांग्रेस को छोड़ देंगे।

वही इसी प्रकार मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाल में बूथ एजेंटों की तुलना कुत्तों से कर दी थी। उन्होंने कहा था, “हमारे यहाँ एक कहावत है, जब आप बाजार में जाते हो तथा आपको कुत्ता या कोई जानवर लेना होता है तो आप उसके बारे में पूछताछ करते हो, यदि ईमानदार जानवर को भी लेना हो तो उसका कान पकड़कर ऊपर उठाते हैं, उसे ऊपर उठाने के बाद यदि वो भौंकता है तो ठीक है। यदि थोड़ी सी आवाज करता तो वह ठीक नहीं होता और उसे कोई लेता नहीं है।” आगे उन्होंने कहा था, “इसीलिए आप भी सेलेक्शन करते समय जो भौंकता है, जो लड़ता है और जो आपके साथ रहता है तो उसे ले लो। उसे ही बूथ लेवल कमेटी का अध्यक्ष बनाओ। बूथ में ऐसे व्यक्ति को बैठाओ जो प्रातः 7 बजे जाए तो जब वहाँ पर पेटी बंद होती है, उसी समय उसे साइन करके बाहर आना चाहिए। नहीं तो जाना-आना ठीक नहीं है।”

'दुनिया को विनाश से बचाने के लिए भारत को सक्षम बनना होगा', बोले मोहन भागवत

टूरिस्ट वीज़ा लेकर आए और करने लगे धर्मान्तरण, असम पुलिस ने दो विदेशियों को दबोचा

बुमराह और अश्विन की शानदार गेंदबाज़ी से जीता भारत, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -