चायवाले से PM बनने वाले को नहीं है चाय बनाने वालों की फिक्र
चायवाले से PM बनने वाले को नहीं है चाय बनाने वालों की फिक्र
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जंतर-मंतर पर चाय के बागानों में कार्य करने वाले मजदूरों से चर्चा की। वे पश्चिम बंगाल के चाय के बागानों में कार्य करने वाले मजदूरों के बीच पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला किया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जो प्रधानमंत्री चाय पर चर्चा कर रहे हैं मगर चाय के बागानों में कार्य करने वालों की फिक्र उन्हें नहीं है। वे उनकी बात नहीं करते हैं जिन्होंने सभी को चाय दी है।

उनका कहना था कि भारतीय जनता पार्टी विकास की बात करती है। मगर देश को अपनी मेहनत से दमकाने वालों की बात नहीं करते हैं। सांसद राहुल गांधी चाय के बागानों में कार्य करने वाले मजदूरों से मिले। इन मजदूरों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया और अपनी परेशानियां सामने रखीं।

राहुल गांधी इन मजदूरों के बीच पहुंचे और उनकी समस्या सुनी। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि चाय उद्योग से मजदूर किनारा कर रहे हैं। बंद या बंदी की कगार पर खड़े इन बागानों के सैकड़ों मजदूर रोजी-रोटी की तलाश में जुटे हुए हैं।

वे अब पश्चिम बंगाल से केरल की ओर कूच करने लगे हैं। उनके रोजगार का साधन छिन रहा है ऐसे में वे जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर विरोध करने के लिए और खुद की मदद की अपील करने पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि मजदूरों ने केंद्र और राज्य सरकार के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया। हालांकि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि सरकार चाय के ऐसे बागान जो बंद हो चुके हें उन्हें दूसरों को सौंपकर फिर शुरू करवाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -