T20 वर्ल्ड कप : भारत के लिए राहुल द्रविड़ की भविष्यवाणी
T20 वर्ल्ड कप : भारत के लिए राहुल द्रविड़ की भविष्यवाणी
Share:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इंडिया टीम आल राउंडर खिलाड़ियों के दम पर T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी. एक कार्यक्रम में पहुंचे द्रविड़ ने कहा कि भारत वर्ल्ड कप की सबसे प्रबल टीम लग रही है. मुझे लगता है कि भारत टॉप चार में पहुंचेगा लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में इस पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है. इंडिया के पास बेहतरीन खिलाड़ी है.

भारतीय टीम के लिये अगले 24 महीने काफी रोमांचक है. भारतीय टीम और T20 वर्ल्ड कप में अच्छी बात यह है कि इसमें काफी गहराई है. भारत के पास हर विभाग में गहराई है. द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक पंड्या और पवन नेगी जैसे खिलाड़ी आठवें और नौवे नंबर तक बैटिंग कर सकते हैं. उनके पास छह या सात अच्छे गेंदबाज भी हैं.’ उन्होंने कहा, आशीष नेहरा अच्छी बॉलिंग कर रहा है और बुमरा ने भी डैथ ओवरों में जोरदार प्रदर्शन किया है. यह काफी मजबूत टीम है और यह हरमनमौला क्षमता काबिले तारीफ है. राहुल द्रविड़ ने आगे कहा यह भारतीय क्रिकेट के लिये रोमांचक समय है. वनडे और T20 क्रिकेट में अच्छी सफलता मिली है और इसका असर रैंकिंग पर पड़ा है.

दूसरी टीमों के बारे में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी टी-20 वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार है क्योकि उनके पास अच्छे मैच विनर हैं. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के पास भी अच्छी गहराई है. उसके कई खिलाड़ी IPL में खेलते हैं लिहाजा उनके पास भारत में खेलने का अनुभव है. वे हालात से बखूबी वाकिफ हैं. उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के पास एबी डिविलियर्स, किंटोन डिकॉक और हाशिम अमला जैसे खिलाड़ी है लिहाजा वह टीम हमेशा खतरनाक है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -