भारतीय टीम के कोच के लिए राहुल द्रविड़ का नाम शामिल
भारतीय टीम के कोच के लिए राहुल द्रविड़ का नाम शामिल
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ साल के जुलाई-अगस्त महीने में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से पहले चुन लिया जाएगा. भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने की दौड़ में पूर्व कप्तान और वर्तमान में जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है. हालांकि द्रविड़ इस बात से इंकार कर रहे हैं और वे कुछ समय जूनियर टीम के साथ ही बिताना चाहते हैं, लेकिन BCCI के वरिष्ठ अधिकारी उन्हें भी इस पद का दावेदार मानते है.

गौरतलब है कि द्रविड़ के कोच बनने के बाद भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप में बिना हारे फाइनल तक का सफर तय किया था. बता दे की भारतीय टीम 2014 से बिना कोच के खेल रही है. फ्लेचर के जाने के बाद रवि शास्त्री को अस्थायी तौर पर टीम निदेशक के तौर पर जोड़ा गया था. उनका एक साल का करार पिछले साल सितंबर में समाप्त हो गया था, लेकिन इसके बाद तीन अप्रैल तक होने वाले T-20 वर्ल्ड कप तक उनका करार बढ़ा दिया गया था.

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) से चर्चा की है और T-20 वर्ल्ड कप के बाद इस मामले में मीटिंग की जाएगी. वर्ल्ड कप के बाद IPL होना है. इसी दौरान हम नए मुख्य कोच को चुन लेंगे. CAC में सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं. उसे भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच का भी नाम सुझाने के लिए बनाया गया था. फ्लेचर के जाने के बाद से शास्त्री ही टीम को संभाल रहे हैं और संजय बांगर बल्लेबाजी, भरत अरुण गेंदबाजी व आर श्रीधर क्षेत्ररक्षण कोच का काम देख रहे हैं. इन सबका करार टी-20 विश्व कप तक का ही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -