आज एयरफोर्स को औपचारिक रूप से सौंपे जाएंगे राफेल, अंबाला में होगा भव्य समारोह
आज एयरफोर्स को औपचारिक रूप से सौंपे जाएंगे राफेल, अंबाला में होगा भव्य समारोह
Share:

नई दिल्ली : आज फ्रांस से लाए गए 5 लड़ाकू विमान राफेल एयरफोर्स को औपचारिक रूप से सौंपे जाने वाले हैं. जी दरअसल अंबाला एयरबेस पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में इस प्रक्रिया को पूरा किया जाने वाला है. मिली जानकारी के मुताबिक इस सामरोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री भी शामिल होने वाली हैं. वैसे आपको बता दें कि इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर होने वाली है. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस बिपिन रावत और भारतीय वायुसेना के चीफ आरकेएस भदौरिया पहुंचेंगे. इसी के पांच मिनट बाद यानी 10 बजकर 20 मिनट पर पूजा होगी और उसके बाद 10 बजकर 30 मिनट पर फ्लाई पास्ट शुरू होगा.

यह सब होने के बाद वक्ता बोलेंगे और राफेल को औपचारिक रूप से एयरफोर्स का हिस्सा बना दिया जाएगा. आप सभी जानते ही हैं कि अब औपचारिक रूप से जब पांच लड़ाकू विमान राफेल एयरफोर्स में शामिल होने जा रहे हैं तो यह सभी के लिए कितने गर्व की बात है. वैसे इस मौके पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. जी दरअसल अंबाला एयरबेस पर सर्व धर्म पूजा होने वाली है और उसी के बाद राफेल आसमान में उड़ान भरकर अपनी ताकत का नमूना दिखाते नजर आने वाले हैं. इसके अलावा स्वदेशी एयरक्राफ्ट तेजस का एयर डिस्प्ले भी आज ही होने वाला है.

वैसे अंबाला एयरबेस पर आयोजित भव्य समारोह की शान बढ़ाने के लिए सारंग एयरोबेटिक टीम को भी निमंत्रण दिया गया है. यह टीम अपने अनूठे करतब से राफेल को सलामी देने की तैयारी में है. इसके अलावा सुखोई और जगुआर लड़ाई विमान भी फ्लाई पास्ट कर सकते हैं. अंत में पारंपरिक अंदाज में फिर से राफेल विमानों को वाटर कैनन सलामी देने के बारे में कहा गया है.

उत्तराखंड में कोरोना ने उत्पन्न की भयावह स्थिति, अस्पतालों में आईसीयू बेड हुए फुल

हिमालय क्षेत्र के लिए हितकारी सिद्ध हुआ लॉकडाउन, आया शानदार निखार

ईडी ने पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -