आस्था पर उठे सवाल की माधवन ने की बोलती बंद, पोस्ट से दिया ट्रोलर्स को जवाब
आस्था पर उठे सवाल की माधवन ने की बोलती बंद, पोस्ट से दिया ट्रोलर्स को जवाब
Share:

बॉलीवुड के आर माधवन फ़िलहाल यूज़र्स की कमेंट का शिकार हो रहे हैं. हाल ही में उनकी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो अपने बेटे के साथ राखी बंधवाते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन इसी पर यूज़र्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और उलटे सीधे कमेंट करने लगे. वहीं माधवन भी चुप नहीं बैठे बल्कि उन्होंने इसका जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिया है और उनकी ट्रोलर्स की बोलती बंद की है. 
 
दरसल, कुछ ऐसा ही तब हुआ जब एक महिला ट्विटर यूजर ने ऐक्टर की आस्था पर सवाल उठाने की कोशिश की. माधवन ने अपने 15 अगस्त को एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वह अपने परिवार के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने यह तस्वीर राखी बंधवाने और अवनी अवित्तम से जुड़े अनुष्ठान को पूरा करने के बाद शेयर की थी. अवनी अवित्तम के दौरान ब्राह्मण अपने जनेऊ की अदला-बदली करते हैं. इसे कई लोगों ने पसंद किया और कुछ ने इसे नकार दिया. 

वहीं एक महिला यूजर ने माधवन की आस्था पर सवाल उठा दिए. उसने ऐक्टर के इस फोटो को जूम करते हुए पीछे दिख रखे पूजास्थल में रखे क्रॉस (क्रिस्चन धर्म का प्रतीक) को हाइलाइट किया और लिखा, 'इनके बैकग्राउंड में क्रॉस क्यों दिखाई दे रहा है? क्या यह मंदिर है? आपने मेरा सम्मान खो दिया. क्या आपको चर्च में हिंदू भगवान की प्रतिमाएं दिखती हैं? आपने आज जो कुछ किया वह सब ढोंग है'. इसके  बाद माधवन ने उसे करारा जवाब दिया है. 

माधवन इस बात पर अपने अकाउंट में एक पोस्ट शेयर किया है जिसमे उन्होंने लिखा-

'मुझे आप जैसे लोगों से सम्मान पाने की परवाह नहीं है. मैं उम्मीद करता हूं कि आप जल्द ठीक हो जाएं. मैं हैरान हूं कि आपने अपनी बीमारी में वहां पर लगी गोल्डन टेंपल की तस्वीर नहीं देखी और मुझसे यह नहीं पूछा कि क्या मैंने सिख धर्म अपना लिया है. उस जगह पर दरगाह और दुनियाभर के अन्य धार्मिक स्थलों से जुड़ी चीजें भी रखी हुई हैं. कुछ को मुझे तोहफे में दिया गया था तो कुछ मैंने खुद खरीदे. जिस तरह सेना में हर धर्म के लोग होते हैं वैसे ही मेरे स्टाफ में भी हर धर्म के लोग हैं जो मेरे घर आते-जाते हैं. मेरे घर में एक ही पूजा का स्थल है जहां सभी प्रार्थना करते हैं.' 

'मुझे बचपन से सिखाया गया था कि अपनी पहचान पर हमेशा गर्व करो, लेकिन दूसरे धर्म और दूसरों की आस्था व विश्वास का भी पूरा सम्मान करो. मैं हर धर्म का सम्मान करता हूं और उम्मीद करता हूं कि मेरा बेटा भी यह बात सीखे. जब भी मुझे पूजा करने के लिए मंदिर नहीं मिलता तो मैं दरगाह, गुरुद्वारा और चर्च में पूजा करता हूं, जहां पर मुझे बहुत प्यार मिलता है वह भी यह जानते हुए कि मैं उनके धर्म का नहीं बल्कि एक हिंदू हूं. ऐसे में मैं भला कैसे इन भावनाओं को दूसरों को नहीं बांटू. मेरे पास सिर्फ प्यार और सम्मान है देने के लिए और मेरा ट्रैवल एक्सपीरियंस कहता है कि यही सच्ची आस्था है. मेरी ओर से आपके लिए भी शांति और प्यार.' 

रक्षाबंधन पर बचपन में खोई सारा, भाई से कहा- तुम्हारी खिंचाई करूंगी

Collection : बंपर ओपनिंग के साथ हिट साबित हुई 'मिशन मंगल', जानें पहले दिन की कमाई

बच्चन परिवार ने धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन, अभिषेक-श्वेता सहित चचेरी बहन की भी दिखीं झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -