Share:
अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे थे आर माधवन
अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे थे आर माधवन

आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आर माधवन का जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में हुआ था और इनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है जिसमें 'रंगनाथन' उनके पिता का नाम है. माधवन को भारत में 'मैडी भाई', 'मैडी पाजी', 'मैडी भाईजान', 'मैडी सर', 'मैडी चेट्टा', 'मैडी अन्ना' के नाम से बुलाया जाता है और यह सभी नाम से वह खूब पॉपुलर हैं. माधवन ने पढ़ाई पूरी करने के बाद एक टीचर के तौर पर कोल्हापुर में काम किया और उसके बाद उन्होंने मुंबई के 'के सी कॉलेज' से 'पब्लिक स्पीकिंग' में पोस्ट ग्रेजुएशन की. वहीं माधवन ने मुंबई में पढ़ाई के दौरान अपना एक पोर्टफोलियो बनवाकर मॉडलिंग एजेंसी को दिया था.

उसके बाद माधवन ने 1996 की शुरुआत में एक चन्दन के पाउडर का विज्ञापन किया. उसके बाद माधवन ने मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म 'इरुवर' के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया लेकिन मणि रत्नम ने इस फिल्म में उनका चयन नहीं किया लेकिन बाद में माधवन ने मणि रत्नम के साथ कई फिल्में की जिनमें से एक फिल्म 'गुरु' भी थी. जी हाँ, वहीं फिल्मों में आने से पहले माधवन ने 'बनेगी अपनी बात' 'तोल मोल के बोल' और 'घर जमाई' जैसे टीवी सीरियल में काम भी किया था और माधवन की पहली फिल्म थी 'इस रात की सुबह नहीं' थी. माधवन ने 2001 में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'मिनाले' में साउथ की एक्ट्रेस रीमा सेन के साथ काम किया और उसके बाद वह साउथ के सुपरहीरो बन गए.

वहीं उसके बाद इसी फिल्म की हिंदी रीमेक फिल्म बनी 'रहना है तेरे दिल में'. जिसमें फिर से माधवन लीड रोल में नजर आए और उनके साथ दिया मिर्जा, और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में दिखे, जहाँ भी उन्हें खूब पसंद किया गया. आप सभी ने आर माधवन को 'रंग दे बसंती', '3 इडियट्स', 'तनु वेड्स मनु' और हाल ही में 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में देखा होगा. आप सभी को बता दें कि माधवन आर्मी अफसर बनना चाहते थे लेकिन ऐसा हो ना सका. आर माधवन ने सरिता बिर्जे से शादी की है जो उनकी स्टूडेंट रहीं हैं.

गिप्पी ग्रेवाल के गाने पर जमकर थिरके आमिर खान

कियारा ने खरीदी 2 करोड़ से ऊपर की मर्सिडीज मेबैक

फ्लिम की रिलीज से पहले महाकाल के दर्शन करने पहुंचे विक्की और सारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -