कुवैत की गायिका इब्तिसाम हामिद ने छोड़ा इस्लाम, कहा- ये आतंक और पाखंड का मजहब...

Feb 15 2021 02:33 PM
कुवैत की गायिका इब्तिसाम हामिद ने छोड़ा इस्लाम, कहा- ये आतंक और पाखंड का मजहब...

नई दिल्ली: कुवैत की सिंगर इब्तिसाम हामिद (Ibtisam Hamid) ने इस्लाम छोड़ कर यहूदी धर्म अपना लिया है, जिसके बाद कई मुस्लिम उनके इस कदम का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि इब्तिसाम को अरब में बस्मा-अल-कुवैती के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस्लाम का त्याग करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यहूदी मजहब महिलाओं के प्रति अधिक सहिष्णु है, इसीलिए वो इसे अपना रही हैं।

उन्होंने ऐलान किया कि वो अपनी इच्छा से इस्लाम छोड़ रही हैं। उन्होंने कहा है कि, “इस्लाम आतंक और पाखंड का मजहब है। ये महिलाओं से घृणा करता है, उन्हें दबाता है और उनके साथ हिंसा को अंजाम देता है। इस्लाम कभी महिलाओं को उनका संपूर्ण अधिकार प्रदान नहीं करता। इसीलिए, मैं गर्व से कहती हूँ कि मैं अब यहूदी हूँ।” साथ ही उन्होंने कुवैत की सत्ताधारी राजनीतिक पार्टी अल-सबह पर इजरायल के साथ रिश्ते बिगाड़ने का इल्जाम लगाया।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने इजरायल के साथ रिश्तों को सामान्य करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि अल-सबह धार्मिक और वैचारिक स्वतंत्रता को नकारता है। गायिका इब्तिसाम हामिद ने कहा कि उनका न तो इस पार्टी से कोई वास्ता है और न ही वह इसका समर्थन करती हैं। बता दें कि इब्तिसाम ने वर्ष 2018 में एक बयान में कहा था कि इस्लाम में संगीत हराम है और वो इस मामले में ईश्वर से दिशा-निर्देश चाहती हैं। उनका कहना है कि बचपन में उन्हें पूरी कुरान याद थी।

 

इस मशहूर मॉडल की 18 गोली मारकर की हत्या, फिर शव के साथ कर डाला ये काम

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब 'अनफिनिश्ड' में लिखी ये चौकाने वाली बात

ये फ़िल्में ऑस्कर 2021 नामांकन सूची में हुई शामिल