बालों की सेहत बनाए रखना है तो यह ना करे
बालों की सेहत बनाए रखना है तो यह ना करे
Share:

नियमित रूप से बालों की ट्रिमिंग न कराना: अगर आप अपने बालों को बेहतर रखना चाहती हैं तो आपको नियमित रूप से अपने बालों की ट्रिमिंग कराना जरूरी है. ऐसा कराने से आपको दोमु्ंहे बालों और उनके अनचाहे टूटने से छुटकारा मिलेगा.

दोमु्ंहे बालों को तोड़ना: आप दोमु्ंहे बालों को कभी भी तोड़ेंगी तो आपके बाल कमजोर पड़ते जाएंगे. अक्सर हम अपने बालों के दोमु्ंहे होने पर उन्हें कहीं से भी, कभी भी काट देते है.

शरीर और बालों को गर्म पानी से धोना: गर्म पानी की गर्माहट से स्किन का नैचुरल ऑइल हट जाता है और स्किन को ड्राई और रफ बना देता है. सिर पर भी बालों के शुरूआती हिस्से से गर्म पानी से धोने के कारण बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचता है. जिसके बाद बालों का झड़ना शुरू हो जाता है.

बालों के साथ बेवजह खेलना: ऐसे ही कई बार आप यूंही अपने बालों को हाथों से इधर-उधर जबरदस्ती खींचातानी करते हैं. आपकी इस गलती से बाल कमजोर हो जाते है और कई बार एक साथ टूट भी जाते हैं.

जरूरत से ज्यादा कॉम्बिंग और ब्रशिंग करना: आप अगर अपने हेयरस्टाइल को लेकर बेहद संजीदा हैं और उसे बनाए रखने के लिए दिन में कई बार लगातार बालों को बनाती हैं और ज्यादा हेयर ड्रायर आदि का प्रयोग करती हैं तो आपके बालों को नुकसान पहुंचना शुरू हो जाता है. आपके वर्तमान में अच्छा दिखने की वजह से भविष्य में आपको गंभीर नुकसान देखने को मिल सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -