महारानी एलिजाबेथ ने पूरे किये शासन के 70 वर्ष

By News Track
Nov 30 2020 01:32 PM
महारानी एलिजाबेथ ने पूरे किये शासन के 70 वर्ष

महारानी एलिजाबेथ के सिंहासन उत्सव की 70 वीं वर्षगांठ के एक भाग के रूप में ब्रिटेन के लोगों को उनकी सात दशकों की सेवा के सम्मान में एक हरियाली वाला देश बनाने के लिए पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ब्रिटिश इतिहास में सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले सम्राट 94 वर्षीय फरवरी 2022 में अपनी प्लेटिनम जुबली को चिह्नित करने के कारण हैं। रविवार को घोषणा पढ़ती है, ब्रिटेन की सरकार चार दिनों के उत्सव की योजना बना रही है, जो गर्मियों में एक अतिरिक्त सार्वजनिक कार्यक्रम है। छुट्टी, पेड़ लगाने के साथ मील का पत्थर की विशेषता है।

वृक्षारोपण आंदोलन को "द क्वीन की ग्रीन कैनोपी" नाम दिया गया है, दान-समर्थित परियोजना समुदायों, स्कूलों, परिषदों और जमींदारों को पर्यावरण की मदद करने और स्थानीय क्षेत्रों को हरियाली बनाने के लिए देशी पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगी। पीएम जॉनसन ने कहा है कि मौजूदा मौजूदा स्थिति लोगों को प्रकृति और हरे भरे स्थानों के महत्व की याद दिलाती है और यह कि जलवायु परिवर्तन से निपटने के साथ-साथ पेड़ समुदायों को बदल सकते हैं। जॉनसन ने कहा "जैसा कि हम महामहिम की अविश्वसनीय 70 साल की सेवा का जश्न मना रहे हैं, मैं सभी को इस योजना के पीछे जाने और जुबली के लिए एक पौधा लगाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।"
 
कुछ प्रसिद्ध चैरिटीज जैसे चैरिटीज कूल अर्थ और द वुडलैंड ट्रस्ट ने कहा कि पेड़ों का रोपण सम्राट के लिए एक विशेष उपहार पैदा करेगा, जिसने अपने शासनकाल के दौरान दुनिया भर में 1,500 से अधिक पेड़ लगाए हैं। अपने पिता की मृत्यु के बाद किंग जॉर्ज VI एलिजाबेथ 6 फरवरी, 1952 को रानी बन गईं। वह दुनिया की वर्तमान सबसे बुजुर्ग और सबसे लंबे समय तक राज करने वाली सम्राट भी हैं।

ब्रिटेन में बढ़ रहा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा

वैश्विक कोरोना वायरस मामलों में हुई बढ़ोतरी

न्यूजीलैंड के शोधकर्ताओं ने ज्वालामुखी से होने वाली मौतों के लिए कही ये बात