स्मार्टफोन और गैजेट्स के लिए आपूर्ति की कमी का सामना कर रहे क्वालकॉम
स्मार्टफोन और गैजेट्स के लिए आपूर्ति की कमी का सामना कर रहे क्वालकॉम
Share:

हर बार नए अपडेट और नए फीचर्स डिवाइस में आते हैं। ये सभी अपडेट इन अपडेट को काम करने और स्वीकार करने के लिए आवेदन प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं। यहां सबसे अधिक मांग वाले एप्लिकेशन प्रोसेसर में से एक क्वालकॉम इंक स्मार्टफोन और गैजेट्स में उपयोग किए जाने वाले अपने प्रोसेसर चिप्स की मांग को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है, एक चिप की कमी के कारण जो पहले ऑटो उद्योग के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय में फैलता है, यहां यह ध्यान दिया जाना है कि दो दक्षिण कोरियाई दिग्गज के लिए आपूर्तिकर्ताओं के लोगों ने रायटर को बताया कि दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड, स्मार्टफोन के दिल क्वालकॉम के एप्लिकेशन प्रोसेसर की कमी का सामना कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ महीनों में क्वालकॉम के चिप्स की मांग बढ़ गई है क्योंकि अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण एंड्रॉइड फोन निर्माताओं को Huawei Technologies Co Ltd द्वारा उत्पादित फोन को जीतने वाले ग्राहकों पर जीत हासिल करना है। क्वालकॉम ने अपने चिप्स में इस्तेमाल किए गए कुछ सब-कमर्स की कमी के कारण इस उच्च-अपेक्षा की अपेक्षा को पूरा करना मुश्किल पाया है। सैमसंग आपूर्तिकर्ता के एक व्यक्ति ने कहा कि एक क्वालकॉम चिप की कमी सैमसंग और निम्न-अंत सैमसंग मॉडल के उत्पादन को रोक रही थी। 

दूसरे व्यक्ति, एक अन्य सप्लायर ने कहा कि क्वालकॉम की नई फ्लैगशिप चिप, स्नैपड्रैगन 888 की कमी थी, लेकिन यह नहीं बताया कि क्या इससे सैमसंग के हाई-एंड फोन का निर्माण प्रभावित हो रहा था। हालाँकि, यह मामला एक नया मोड़ लेता है जब सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक क्वालकॉम प्रवक्ता ने बुधवार को अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक टिप्पणियों की ओर इशारा किया जिसमें उन्होंने दोहराया कि उन्हें विश्वास है कि वे फरवरी में दिए गए वित्तीय दूसरी तिमाही के बिक्री पूर्वानुमान को मार सकते हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -