5G नेटवर्क के साथ 5G स्मार्टफोन
5G नेटवर्क के साथ 5G स्मार्टफोन
Share:

जहा 4जी नेटवर्क इन दिनों ज़ोरो पर है, वही टेलीकॉम कपंनियाँ भी अपने डेटा प्लान और ऑफर्स देने में पीछे नहीं हट रही है. वही सुर्खियों और रिपोर्ट्स में 5जी नेटवर्क के बारे में इन दिनों काफी सुनने में आ रहा है. कई स्मार्टफोन निर्माता और उनकी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी के विकास पर काम भी कर रही है, वहीं कई एनालिस्ट और एक्सपर्ट्स ने यह अनुमान लगाया है कि साल 2020 तक 5जी मोबाइल नेटवर्क आ जाएगा.

अनलिस्ट्स के अनुसार इसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन जिस तरह विकास हो रहा है उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काम समय से काफी पहले ही हो जाएगा. मोबाइल स्पेस के पॉपुलर ब्रांड्स में से क्वालकॉम 5जी टेक्नोलॉजी के ऊपर बड़ी तेजी से काम कर रही है.

क्वालकॉम ने अपनी जानकारी यह कहा की 5G डाटा कनेक्शन का लाभ यूज़र्स को 2019 तक मिलने लगेगा. कंपनी का कहना है कि ऐसा टेक फैन्स की बढ़ती डिमांड और बिजनेस के कारण होगा. 5G टेक्नोलॉजी के ऊपर काम चल रहा है और जल्दी ही इस नेटवर्क को सबके लिए उपलब्ध कराया जायेगा. इन सबके बीच जो एक मजेदार बात सामने आई है वो है 5G स्मार्टफोन. एक ट्विटर यूज़र (Sherif Hanna) ने दुनिया के पहले 5G स्मार्टफोन की एक फोटो पोस्ट की है. इसमें और मजेदार बात यह है की यह ट्विटर यूज़र क्वालकॉम में LTE और 5G NR में मार्केटिंग लीड की पोजीशन पर हैं.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

लीक हुआ सैमसंग 2018 स्मार्टफोन का मॉडल और स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी A7 (2018) में 6 जीबी रैम और एंड्रॉयड 7.1 नूगा के होने की है उम्मीद

लांच से पहले ही कम्पनी साईट पर लिस्ट किया गया Oppo R11s

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -