यहाँ लड़कियों का दाम है एक सिगरेट के पैकेट के बराबर
यहाँ लड़कियों का दाम है एक सिगरेट के पैकेट के बराबर
Share:

इराक : यौन हिंसा संबंधी मामलों से जुड़े संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि ने यह जानकारी दी है जिसके अनुसार इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा अपहत लड़कियों को गुलाम बाजारों में सिगरेट के एक पैकेट की कीमत में बेच दिया जाता है। उन्होने कहा कि यह एक ऐसी लड़ाई है जो महिलाओं के जिस्मों पर लड़ी जा रही है। संयुक्त राष्ट्र की दूत जैनब बांगुरा ने कहा कि उन्होंने अप्रैल में इराक और सीरिया का दौरा किया और इसके बाद से वह IS लड़ाकों द्वारा शुरू की गई भयावह यौन हिंसा से निपटने के लिए कार्य योजना बनाने पर काम कर रही हैं।संयुक्त राष्ट्र की दूत ने आईएस एमएएएमएलई में IS की कैद से बच कर आई महिलाओं और लड़कियों से बात की, स्थानीय धार्मिक नेताओं और राजनेताओं से बात की और तुर्की, लेबनान और जोर्डन में शरणार्थियों से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, वे जब किसी इलाके पर कब्जा करते हैं तो महिलाओं का अपहरण कर लेते हैं।उन्होने कई किशोरियों की परेशानी के बारे में बताया जिनमें से कई यजीदी अल्पसंख्यक समुदाय का हिस्सा हैं, जिसे जिहादियों द्वारा निशाना बनाया गया है। उन्होंने कहा, कुछ को ले जाया गया, एक कमरे में बंद कर दिया गया- एक छोटे से मकान में 100 से अधिक लड़कियां रखी गईं- उन्हें निर्वस्त्र किया गया और नहलाया गया।

इसके बाद उन्हें खरीददार पुरूषों के सामने खड़ा कर दिया गया जिन्होने फिर लड़कियों की बोली लगाई। लड़कियों का अपहरण कर और उनका आकर्षण दिखाकर विदेशी युवकों को संगठन में शामिल करना IS की रणनीति का मुख्य उद्देश्य है। पिछले 18 महीनों में इराक और सीरिया में रिकॉर्ड संख्या में विदेशी लड़ाके शामिल हुए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -