पंजाब में कोरोना मरीजों को मिला बड़ा तोहफा, स्वास्थ्य सुविधा में मिला ऐसा फायदा
पंजाब में कोरोना मरीजों को मिला बड़ा तोहफा, स्वास्थ्य सुविधा में मिला ऐसा फायदा
Share:

महामारी कोरोना संक्रमण के मरीजों को त्वरित एवं आपातकालीन सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार 77 नये एम्बुलेंस वाहनों को सेवा में उतारेगी. पंजाब गवर्नमेंट के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी. सिद्धू ने बताया कि यहां से 15 बुनियादी लाइफ सपोर्ट/बीएलएस (BLS) एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों में एम्बुलेंस की कमी को पूरा करने के लिए 100 और वाहनों की खरीद को मंजूरी दी है. उन्होंने बताया कि पहले चरण में 77 एम्बुलेंस की क्रय के लिये आर्डर दे दिये गये हैं, जिनमें से 17 उन्नत लाइफ सपोर्ट(एएलएस) एम्बुलेंस पहले ही शहरों को दिये जा चुके हैं.

महामारी से कराहता महाराष्ट्र, पिछले 24 घंटों में 12,608 नए केस, 364 मौत

मंत्री ने बताया कि 60 बीएलएस एम्बुलेंस की आपूर्ति प्रारंभ हो गयी है और इसके तहत 15 एम्बुलेंस की पहली खेप आज मिली. उन्होंने बताया कि बाकी एम्बुलेंस की आपूर्ति अगस्त के समाप्ति तक हो जायेगी. मंत्री ने कहा, 'ये एम्बुलेंस गंभीर रोगियों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लगने वाले आवश्यक समय को कम कर कोरोना से लड़ने के मुख्य स्तंभों में से एक साबित हो रही हैं.' एक आधिकारिक बयान के मुताबिक राज्य में अभी 19 एएलएस और 223 बीएलएस एम्बुलेंस सेवा में है.

राजस्थान : 23 जिलों में बरसात से खतरा, जयपुर जैसे बन सकते है हालत

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 और रोगियों की मृत्यु हो गई है. राज्य में अब तक 1077 नये मामले सामने आए हैं. पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 25 और रोगियों की मृत्यु हो गयी है. जिससे राज्य में इस वायरस की चपेट में आ कर मरने वालों की संख्या बढ़ कर 731 हो गयी है. प्रदेश में संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 1077 मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 29013 पर पहुंच गया है. प्रदेश सरकार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि आज संक्रमण से मरने वालों में से लुधियाना से सात, संगरूर एवं पटियाला से चार-चार, जालंधर से तीन, फिरोजपुर एवं मोहाली से 2-2 जबकि अमृतसर, बरनाला और होशियारपुर से 1-1 मरीज सम्मिलित हैं.

खिलाड़ियों की चुनौतियों पर बोले पहलवान बजरंग पूनिया

गणेशोत्सव : इस विधि के साथ करें श्री गणेश की स्थापना

18 नहीं... अब बदल जाएगी लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र ! पीएम मोदी ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -