राजस्थान : 23 जिलों में बरसात से खतरा, जयपुर जैसे बन सकते है हालत
राजस्थान : 23 जिलों में बरसात से खतरा, जयपुर जैसे बन सकते है हालत
Share:

राजस्थान में मॉनसून की सक्रियता निरंतर बरकरार है. शनिवार को भी राज्य के कई भागों में बरसात के आसार है. मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में तेज बरसात की चेतावनी जारी की है. राज्य के 23 शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 23 जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम और कुछ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश की आसार जताए है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश और कुछ क्षेत्रों में भारी से भारी बरसात होने की आसार है.

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

मौसम महकमें ने पश्चिमी राजस्थान के दो शहरों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम महकमें के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जालौर शहरों में कहीं- कहीं पर भारी बरसात हो सकती है. वहीं, प्रदेश में फिलहाल कुछ दिनों तक बारिश का दौर लगातार जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस प्रकार की कंडीशन बनी हुई है, जिसके कारण आगामी तीन चार दिन बरसात का दौर जारी रहने की पूरे आसार है.

6 लाख से ज्यादा गांवों तक पंहुचेगा तेज इंटरनेट, ये है मोदी सरकार का प्लान

बता दें कि राजस्थान में बीते कई दिनों से निरंतर बरसात हो रही है. खासकर जयपुर में बरसात की वजह से जनजीन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले में जगह-जगह जलभराव की परेशानी हो गई है. शहर के अंदरुनी भागों में जलभराव का स्तर बढ़ने से वाहन पानी में डूब गए हैं. वहीं, गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई थी और गुलाबी नगरी जैसे चोक होकर रह गई. जिलों में कई स्थानों पर पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा था कि कारें डूबने लगीं. देखते ही देखते हालत खराब होने लगे थे. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया था. यातयात पूरी तरह ठप हो गया था. लोग जल में फंसे गए थे.

माँ के कहने पर बदला नाम, ये हैं बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन की 11 ख़ास बातें

आप नेता संजय सिंह के खिलाफ मुज़फ्फरनगर में दर्ज हुई FIR, प्रेस वार्ता में दिया था विवादित बयान

एयर इंडिया ने रातों रात टर्मिनेट किए 48 पायलट, बताई ये वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -