सीएम अमरिंदर सिंह ने किया पीएम मोदी से करतारपुर कॉरिडोर खोलने का आग्रह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड की स्थिति में सुधार के आलोक में करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने का आग्रह किया है, ताकि लोगों के लिए पाकिस्तान के ऐतिहासिक दरगाह के दर्शन करना आसान हो सके। प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार कोरीडोर का उपयोग करने वाले तीर्थयात्रियों के परीक्षण और टीकाकरण सहित उचित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने में प्रसन्नता होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉरिडोर के माध्यम से करतारपुर में भक्तों की आवाजाही मार्च 2020 में कोविड के प्रकोप का हवाला देते हुए रद्द कर दी गई थी। उन्होंने लिखा, "पंजाब में कोरोना की स्थिति में पिछले एक महीने में उल्लेखनीय सुधार के संकेत मिले हैं और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मंगलवार को लगभग एक साल की अवधि के बाद भी कोरोना से संबंधित कोई मौत नहीं हुई।"

नवंबर 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का उल्लेख करते हुए सभी भाग्यशाली थे, उन्होंने कहा: “इससे देश के खुले दर्शन दीदार की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने में मदद मिली। करतारपुर में ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब, जो पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार स्थित है।"

Tokyo Olympics: इतिहास रचने से बस 3 कदम दूर भारतीय हॉकी टीम

पिता ने बेटे को कहा कर लो घर का काम, गुस्से में थाने पहुंचा बच्चा और...

राज्यसभा में बिना चर्चा के मंजूर हुआ किशोर न्याय विधेयक: शिवसेना सांसद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -