करतारपुर गुरूद्वारे पहुंचा पंजाब कैबिनेट, सीएम चन्नी समेत 30 लोग गए पाकिस्तान

अमृतसर: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने कैबिनेट मंत्रियों सहित 30 लोगों के साथ गुरुवार को पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन के लिए पहुंचे हैं. वे करतारपुर कॉरिडोर से होकर गुरुद्वारा पहुंचे. बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ता है.

सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती को देखते हुए दोनों देशों के बीच तीन दिन के लिए करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोला गया है, जिसके दर्शन करने जाने के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से यह लगभग 20 महीने से बंद था. ‘इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड’ (ETBP) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक और प्रतिनिधमंडल गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंचा.

हाशमी ने आगे कहा कि, 'भारत के पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने कैबिनेट के सदस्यों सहित, 30 लोगों के साथ करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पहुंचे.' करतारपुर परियोजना प्रबंधन इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद लतीफ ने कहा कि ‘पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी’ के पदाधिकारियों और आयुक्त, गुजरांवाला ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जन्म से एक दिन पहले यहां पहुंचे भारतीय मेहमानों का भव्य तरीके से स्वागत किया.

कांग्रेस का आरोप- चीन ने डोकलाम में बसा दिए गांव, जवाब दे मोदी सरकार

क्या संसद में गुणवत्तापूर्ण चर्चा में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी ? PM पर चिदंबरम का तंज

यदि किसान महापंचायत में खलल पड़ा तो मोदी-योगी को यूपी में पैर नहीं रखने देंगे - राकेश टिकैत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -