कांग्रेस का आरोप- चीन ने डोकलाम में बसा दिए गांव, जवाब दे मोदी सरकार

नई दिल्ली: चीन के साथ जारी बॉर्डर विवाद और सुरक्षा को लेकर कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक हो गई है और एक बार फिर इस मुद्दे पर हमला किया है. कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया है कि चीन ने डोकलाम के पास कई गांव बना लिए हैं और लगभग 100 वर्ग किलोमीटर पर कब्जा भी कर लिया है. मगर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार चुप है और उसे इस पर उत्तर देना होगा.

कांग्रेस के प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने आज गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार का देश की ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ और ‘क्षेत्रीय अखंडता’ के साथ अक्षम्य और बेशर्म समझौता एक बार फिर बेनकाब हो गया है. उन्होंने कहा कि पीएम और रक्षा मंत्री ने अदम्य साहस और बलिदान के साथ चीनी घुसपैठ और आक्रमण का मुकाबला करने वाले हमारे सशस्त्र बलों की अद्भुत वीरता और हिम्मत को कम करके आंका है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नई सेटेलाइट तस्वीरें चीनी सैन्य हरकतों के संबंध में बता रही हैं कि पिछले सालभर में उसकी तरफ से भूटानी क्षेत्र में कथित तौर पर कई चीनी गांवों का निर्माण कर दिया गया है. यह कथित निर्माण लगभग 100 वर्ग किमी (25,000 एकड़) के क्षेत्र में कई गांवों में फैले हुए नज़र आ रहे हैं. गांवों में यह निर्माण मई 2020 और नवंबर 2021 के मध्य किया गया है.

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 14 ठिकानों NIA की रेड, माओवादियों से जुड़ा मामला

अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने समुद्री मलबे को कम करने का आग्रह किया

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -