इनके तूफानी इरादों ने पार की सारी चुनौतियाँ
इनके तूफानी इरादों ने पार की सारी चुनौतियाँ
Share:

पुणे. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के संदेश के साथ महाराष्ट्र के पुणे की दो बेटियों ने मात्र 35 दिनों में जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी तक 3,868 किलोमीटर की दूरी साइकल से तय कर ली. इनकी हिम्मत और फौलादी इरादों के आगे ओखी तूफान भी कमजोर साबित हुआ.

19 वर्षीय सायली महाराव और पुणे की 23 वर्षीय पूजा बुधावले ने जम्मू-कश्मीर में कड़कड़ाती ठंड, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और यूपी में घने कोहरे, राजस्थान के उदयपुर में ओखी तूफान की वजह से हो रही बारिश, गुजरात और महाराष्ट्र में ठंड और गुनगुनी धूप और कर्नाटक और तमिलनाडु में त्वचा जलाने वाली धूप की चुनौतियों को पार कर 3 जनवरी को कर्नाटक में अपनी साइकिल यात्रा समाप्त की. दोनों प्रतिदिन 100 से 120 किलोमीटर साइकिल चलाती थीं. इस दौरान वे 30 जगहों पर ठहरी थीं. 4 जनवरी को सुबह मुंबई पहुंचने पर दोनों का ढोल-नगाड़े बजाकर स्वागत किया गया. सयाली ने बताया कि साइकल यात्रा करने का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं संदेश देना है. सफर के दौरान दोनों अलग-अलग स्कूलों में जाकर लड़कियों को मन लगाकर पढ़ाई करने को कहती थीं. 

पूजा बताती हैं कि यात्रा की तैयारी के लिए वह दोनों पुणे में रोजाना 60 से 70 किलोमीटर साइकिल चलकर अभ्यास करती थी. इन्होंने इस यात्रा को अजय पदवल को समर्पित किया है, जो ऑफ रोड साइकिल चालक थे और लेह में उनका निधन हो गया .

नवजात बच्ची का माता-पिता ने किया 15 हज़ार में सौदा

मणिपुर में 5.5 तीव्रता का भूकंप

जान को जोखिम में डालकर लेडी पुलिस ने बचाया इस शख्स को

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -