साइबर अटैक: पुणे की कॉसमॉस बैंक से हैकर ने 94 करोड़ रुपए निकाले
साइबर अटैक: पुणे की कॉसमॉस बैंक से हैकर ने 94 करोड़ रुपए निकाले
Share:

पुणे : पुणे के कॉसमॉस बैंक मुख्यालय से धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया हैं. यहाँ पर डाटा को हैक करके  94 करोड़ 42 लाख की चोरी का अंजाम दिया गया हैं. इस मामले में एएलएम ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी को आरोपी माना गया है. बता दें कि यह कंपनी हांगकांग की हैं. इस मामले में पुलिस ने बताया कि बैंक के मुख्यालय के सर्वर को हैक कर वीसा और रूपे डेबिट कार्ड की जानकारी में सेंध मारकर विदेशों में दो घंटे 13 मिनिट में लगभग 12 हजार बार ट्रांजैक्शन कर 78 करोड़ रुपए निकाल लिए गए. 

पुण्यतिथि विशेष : महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज और कद्दावर नेता विलासराव देशमुख

साथ ही यह भी बताया गया कि भारत से 2 करोड़ 50 लाख रुपए निकाले गए इस दौरान 2849 बार ट्रांजेक्शन किया गया. कुल मिलाकर 94 करोड़ 42 लाख की साइबर चोरी हुई है. पता चला हैं कि इस  साइबर डकैती 11 अगस्त को दोपहर 3 बजे से लेकर रात 10 बजे के दौरान अंजाम दिया गया. लगभग 21 देशों से हैकर्स ने 76 करोड रुपए का ट्रांजैक्शन किया गया.

Election 2019: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की हार संभव

बैंक ने एफआईआर में कहा- बैंक के मुख्यालय में एटीएम स्विच (सर्वर) को मालवेयर अटैक के जरिए हैक किया गया था. इसमें डेबिट कार्ड के जरिए 14,849 ट्रांजैक्शन के जरिए 80.5 करोड़ रुपए बैंक के खातों से चुराकर विदेशी खातों में डाल दिए गए.  इस मामले मे  कुल मिलाकर हैकर ने 21 अलग अलग देशों से पैसा निकाला. इस घटना के बाद बैंक के चेयरमैन मिलिंद काले ने सफाई देते हुए कहा कि इस चोरी के दौरान किसी भी कस्टमर का डाटा प्रभावित नहीं हुआ हैं. 

ख़बरें और भी...

Bogda: पोस्टर में अपनी मंजिल की तरफ निहारते नजर आईं दो अभिनेत्रियां

हिमाचल में भारी बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत

शक के चलते काटी पत्नी की नाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -