Election 2019: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और  राजस्थान में बीजेपी की हार संभव
Election 2019: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की हार संभव
Share:

नई दिल्ली : आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है. कयास यह भी लगाए जा रहे है कि 2019 में बीजेपी फिर से सत्ता में नहीं आ पाएगी. इसकी वजह है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार. इन राज्यों  में एक चैनल के सर्वे से पता चला है कि यहाँ की जनता अपनी मौजूदा सरकार से ख़ुश नहीं है. 

Video: लाखो बार देखा गया पवन सिंह का यह देशभक्ति गीत

इसके साथ ही कांग्रेस इन तीनों ही राज्यों में कमबैक कर सकती है. इन तीन राज्यों के सर्वे के अनुसार कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बना सकती है. लेकिन इन सब के बीच तीनों ही राज्यों में प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी ही सबकी पहली पसंद बने हुए है. अगर चुनावी परिणाम सर्वे के नतीजे के अनुसार आते है तो यह बीजेपी के लिए बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते है. 

ऐसा रहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का कार्यकाल

सर्वे के मुताबिक किसको कितनी सीटें मिल रही है. 
सर्वे के मुताबिक मध्य प्रदेश की विधानसभा में कुल 230 सीटें है. जिसमे बीजेपी के हिस्से केवल 106 सीटें आ रही है. अन्य को 7 सीटें मिल रही है. यहाँ सबसे बड़ी पार्टी बनकर कांग्रेस सामने आई है जिसे 117 सीटें मिल रही है. वहीँ छत्तीसगढ़ में विधानसभा में कुल 90 सीटें है. जिसमे बीजेपी के हिस्से केवल 33 सीटें आ रही है. यहाँ पर भी सबसे बड़ी पार्टी बनकर कांग्रेस सामने आई है जिसे 90 में से 54 सीटें मिल रही है. अन्य को 3 सीटें मिल रही है. अगर राजस्थान की बात की जाए तो टोटल 200 सीटों में कांग्रेस को 130 सीट, बीजेपी को 57 और अन्य को 13 सीटें मिल सकती है.

खबरे और भी..

शक के चलते काटी पत्नी की नाक

पुण्यतिथि विशेष : महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज और कद्दावर नेता विलासराव देशमुख

साल में सिर्फ एक बार खुलती है ये दुकान, वजह चौकाने वाली

Video: लाखो बार देखा गया पवन सिंह का यह देशभक्ति गीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -