लड़की को ISIS में जाने से रोका तो SP को मिली जान से मारने की धमकी
लड़की को ISIS में जाने से रोका तो SP को मिली जान से मारने की धमकी
Share:

पुणे : कुछ समय पहले 16 साल की एक लड़की को पुणे की पुलिस ने हिरासत में लिया था। वो लड़की आईएसआईएस में भर्ती की तैयारी कर रही थी। इसके बाद हिरासत में लेने वाले पुणे एटीएस के एसपी भानुप्रताप बर्गे और उनके परिवार को आईएसआईएस द्वारा मेल पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस जान से मारने वाली धमकी के बाद बर्गे की घर की चौकसी टाइट कर दी गई है।

यह लड़की जयपुर से गिरफ्तार किए गए इस्लामिक स्टेट के एजेंट सिराजुद्दीन के संपर्क में थी। पूछताछ के बाद किशोरी को रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा गया है। यह मेल दो हफ्ते पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर के ऑफिस को भेजा गया था। अंग्रेजी में लिखे इस मेल में बर्गे को जांच न करने को कहा गया है। मेल में धमकी भरे शब्दों में लिखा गया है कि यदि बर्गे मामले की जांच करते रहेंगे, तो उनके और उनके परिवार को जान से मार दिया जाएगा। फिलहाल पुणे पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

बर्गे व उनकी टीम ने आईएसआईएस में शामिल होने की मंशा से गायब हुए तीन युवकों को खोज निकाला था। सिराजुद्दीन को 10 दिसंबर को जयपुर से गिरफ्तार किया गया था। वो इंडियन ऑयल में बतौर मार्केटिंग मैनेजर काम कर रहा था और आईएसआईएस के लिए रिक्रूटमेंट का काम करता था। वो सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों के कांटैक्ट में थे, जिसमें ये लड़की भी थी। पुलिस ने लड़की को हिरासत में लेने से पहले यह कंफर्म किया कि वो आईएसआईएस से जुड़े लोगों के संपर्क में है।

यह लड़की पढ़ने में बहुत होनहार थी। हमेशा 90 प्रतिशत मार्क्स लाने वाली ये लड़की आईएस के संपर्क में आते ही बदल गई थी। यहां तक कि उसने जींस छोड़कर बुरका तक पहनना शुरु कर दिया था। हांलाकि परिवार वाले उसके इस बदलाव को नोटिस कर रहे थे। ये लड़की आईएसआईएस से संबंधित एक वीडियो टीवी पर देखने के बाद उससे प्रभावित हुई थी। इसके बाद उसने आईएस से संबंधित डिटेल्स को नेट पर सर्च करना शुरु किया। आईएसआईएस के लोगों ने उससे वादा किया था कि वो सीरिया आ जाए, यहां उसे मेडिकल की शिक्षा दिलाई जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -