आर्थिक गलियारे को लेकर बलूचियों ने भगवा झंडे के साथ किया विरोध

कराची : पाकिस्तान सरकार के अत्याचारों के खिलाफ बलोच लोगों के विरोध का सिलसिला निरंतर जारी है. गैरकानूनी ढंग से बलोच नेता शबीर बलोच की गिरफ्तारी पर बलोचिस्तान छात्र संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया. पाकिस्तान की सेना पर शब्बीर के अपहरण का आरोप लगाया जा रहा है. इसी के विरोध में संगठन के सैंकड़ों कार्यकर्ता कराची की सड़कों पर हाथ में भगवा झंडे लिए उतरे. यह झंडा बलोचिस्तान छात्र संगठन का था.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों भी बलोचिस्तान के लोगों ने चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का विरोध कर रहे किया. लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि चीन और पाकिस्तान मिलकर बलोचिस्तान के खनिज का दोहन करना चाहते हैं जिसके लिए यह इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों ने चीन और पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और दोनों देशों के झंडों को जला दिया था.

बता दें कि कराची के इस प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी सम्मिलित हुए थे. इसके पहले ऐसा ही प्रदर्शन क्वेटा में भी हुआ. अभी दो दिन पहले रविवार को भी क्वेटा के पास भी सैंकड़ों बलोच सड़कों पर उतरे थे. बलोचों ने न सिर्फ आर्थिक गलियारे का विरोध किया बल्कि चीन और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी भी की थी.

सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती हमला, 6 लोग घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -