कनाडा में चीन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन, भारतीयों के साथ कई देशों के लोग हुए शामिल
कनाडा में चीन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन, भारतीयों के साथ कई देशों के लोग हुए शामिल
Share:

ओटावा: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के सामने चीन की पोल खोलकर रख दी है. साथ ही जो लोग अबतक चीन के खिलाफ जुबान नहीं खोलते थे, वे भी अब खुलकर चीन के खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं. यही वजह है कि विभिन्न कारणों के बीच चीन के खिलाफ आवाज बुलंद हुई है. कनाडा के टोरंटो में सोमवार को भारतीय समुदाय के साथ मिलकर कई देशों के नागरिकों ने चीन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया.

यहां कनाडा के टोरंटो में चाइनीज़ कॉन्सुलेट के बाहर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (CPC) के खिलाफ विरोध जताया गया. इस दौरान यहां पर टोरंटो के स्थानीय लोग, ईरान के नागरिक, तिब्बत और वियतनाम के लोग उपस्थित थे. साथ ही भारतीय समुदाय के लोग भी इस विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बने थे. आपको बता दें कि सीमा पर विवाद और 20 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारतीय लोगों में चीन के खिलाफ आक्रोश चरम पर है. भारत के भी विभिन्न शहरों में भी चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था, साथ ही चीनी सामान का बहिष्कार करने की मांग भी जोर-शोर से उठी थी.

कुछ ऐसा ही अब विभिन्न देशों में देखने को मिल रहा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमेरिका के कई शहरों में भारतीय समुदाय के लोग चीन का विरोध जता चुके हैं. आपको बता दें कि केवल भारत ही नहीं चीन के कई देशों के साथ रिश्ते खराब हैं. यदि टोरंटो के प्रदर्शन की बात करें तो हाल ही में ईरान-चीन के बीच सौदा हुआ है, जिसका बहुत से लोग विरोध कर रहे हैं. यही वजह है कि यहां ईरानी लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

तमिलनाडु में बिक रहे हैं सोने-चांदी के डिजाइनर मास्क, कीमत कर देगी हैरान

दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

बेहद ही खूबसूसरत है इस शहर की बर्फीली वादियां, एक बार देख ले तो टिकी रह जाएंगी आपकी नज़रे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -