डिफेंडर एप्लीकेशन से सिस्टम को कर पायेगे प्रोटेक्ट !
डिफेंडर एप्लीकेशन से सिस्टम को कर पायेगे प्रोटेक्ट !
Share:

कंप्यूटर के उपयोगकर्ता ऐसे भी कुछ होंगे जो वाइरस को नहीं समझते होंगे. हालही में आयी जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी में से एक के द्वारा यूजर के प्रोटेक्शन के लिये एक एप्लीकेशन का निर्माण किया जा रहा है जिसे डिफेंडर एप्लीकेशन कहते है. कंपनी इस एप्लीकेशन को डिफेंडर एप्लीकेशन गार्ड के नाम से लांच करने वाली है.

इस फीचर के काम करने के तरीके पर बात करे तो  यह एप्लीकेशन आपके ब्राउज़र के भीतर ही एक वर्चुअल  पीसी क्रिएट करता है.  जिससे ये ब्राउज़र को कंप्यूटर से अलग कर पाये. इसके बाद वर्चुअल मशीन आज ब्राउज़र को कंप्यूटर स्टोरेज और बाकि सभी एप्प को भी अलग रखने का कार्य करता है.

फीचर के द्वारा यह सुनिश्चित करता है जो मैलवेयर यूजर के PC को अफेक्ट ना कर सके. इस फीचर  के इस्तेमाल करने के बाद आपका कंप्यूटर स्लो हो जाये या विंडोज की ब्राउज़र की हिस्ट्री व् कुकीज़ डिलीट कर देगा. यदि आप माइक्रोसॉफ्ट बिज़नेस सर्विस इंटरप्राइस के मेंबर है तो आप इसका उपयोग कर पायेगे. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

फेसबुक 2017 में 19 हज़ार करोड़ के फायदे और 8 करोड़ नए यूजर के साथ !

फ्लिपकार्ट आपका स्वागत करती है 'बिग 10 सेल' में !

लेनोवो ने लॉच किया अपना फिटनेस ट्रैकर !

क्या लेनोवो का यह फिटनेस ट्रैकर एक लाइफ गार्ड है ?

फेसबुक जल्द ला रहा है फेसबुक TV !

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -