छोटे शहरों में लगेंगे प्रॉपर्टी बिजनेस को  पंख
छोटे शहरों में लगेंगे प्रॉपर्टी बिजनेस को पंख
Share:

नई दिल्ली : लम्बे अर्से से प्रॉपर्टी बिजनेस ठंडा चल रहा था ,लेकिन अब बिजनेस में भी गति आने की सम्भावना बन रही है . इसका खुलासा एनारॉक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट की रिपोर्ट में हुआ है .

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इंफ्रस्ट्रक्चर गतिविधियों में बढ़त और रियल एस्टेट डेवेलपर्स का अफोर्डेबल हाउसिंग पर फोकस होने के कारण छोटे शहरों और नगरों में घरों की कीमतें बढ़ेंगी.जो शहर स्मार्ट सिटीज प्रोग्राम में शामिल हैं, वहाँ कीमतों की दरें ऊंची होने के साथ ही तेजी से विकास देखने को मिलेगा . गौरतलब है कि जब से देश में नोटबंदी की घोषणा की गई और उसके बाद प्रॉपर्टी बिजनेस के लिए रेरा कानून लागू किया गया तब से यह बिजनेस लगातार मुश्किलों के दौर से गुजर रहा है.लेकिन अब हालात बदल रहे हैं 

 

इस बारे में एनारॉक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट के चेयरमैन अनुज पुरी ने रिपोर्ट में बताया है कि लंबे समय तक रियल एस्टेट का निवेश रुख मुख्यतया महानगरों में केंद्रित था, लेकिन अब यह छोटे शहरों की ओर मजबूती से बढ़ रहा है .छोटे नगरों और शहरों में घरों की कीमतें लोअर बेस से शुरू होने से कई शहरों में आर्थिक गतिविधियों और इंफ्रस्ट्रक्चर ग्रोथ में तेजी देखने को मिल रही है.बढ़ती मांग के कारण इन शहरों और नगरों में धीरे धीरे कीमतों में तेजी दर्ज होगी.

यह भी देखें

नए बैंक घोटाले में शामिल मुख्यमंत्री का दामाद: सीबीआई

आधार ने तीन साल में पकड़े तीन करोड़ नकली राशन कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -