चार्जर के इस्तेमाल से आपका स्मार्टफोन हो सकता है ख़राब
चार्जर के इस्तेमाल से आपका स्मार्टफोन हो सकता है ख़राब
Share:

लगभग सारी स्मार्टफोन कंपनिया अपने स्मार्टफोन के साथ उसका चार्जर भी देती है. किन्तु यही चार्जर आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते है. आज के समय में स्मार्टफोन डिवाइसिस में अच्छे पावर और डाटा कनेक्शन के लिए USB Type C चार्जर यूज किए किए जाते है. जिसकी वजह से  गूगल के नेक्सस 5X और नेक्सस 6P के ज्यादातर चार्जरों के डिफेक्टिव होने की शिकायतें आ रही हैं.

इसके इस्तेमाल से आपका स्मार्टफोन ख़राब हो सकता है. यही नही इसके परीक्षण ने यह भी पाया गया है कि इन डिफेक्टिव आइटम्स में इतनी क्षमता है कि ये दूसरे डिवाइसिस को भी खराब कर सकते हैं. यह जानकारी इंटिपेंडेट प्रॉडक्ट रिव्यूवर नाथन के. ने साझा की है. इसी के साथ उन्होंने एक हफ्ते पहले, यूट्यूब पर एक विडियो अपलोड किया था. इस विडियो में वह Nexus 5X और 6P के चार्जर्स को टेस्ट करते हुए दिखाया हैं.

उन्होंने अपनी एक पोस्ट में बताया है कि Phone Arena  के अनुसार ये चार्जर नेक्सस फोन्स को खराब नहीं करेंगे, लेकिन अगर इन्हें दूसरे डिवाइसिस के लिए ढंग से यूज नहीं किया गया तो वे खराब हो सकते हैं. उन्होंने बताया है कि गूगल नेक्सस 5X का चार्जर जब तक पावर आउटलेट से जुड़ा होता है, 5V/3A का चार्ज देता रहता है. ऐसा तब भी होता है जब यूएसबी के दूसरे ऐंड से फोन कनेक्टेड नहीं होता. जिससे इसके खराब होने के चांस बढ़ जाते है.

इससे बचने के लिए आपको चाहिए कि डिवाइस को नेक्सेस 5X या 6P के चार्जर्स से उन्हें कनेक्ट न करें. साथ ही ऐसी समस्या से बचने के लिए कंपनी के चार्जर से ही मोबाइल को चार्ज करे.

Nexus स्मार्टफोन की यह जानकारी हुई लीक

Nexus का यह स्मार्टफोन हुआ 5,000 रुपये सस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -