कोरोना संकट के बीच प्राइवेट स्कूलों से एपीएल, माफ़ करें तीन महीने की फीस

Mar 28 2020 04:55 PM
कोरोना संकट के बीच प्राइवेट स्कूलों से एपीएल, माफ़ करें तीन महीने की फीस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण कि वजह से जारी किए गए लॉकडाउन के दौरान निजी और सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। ऐसे में राज्य बाल अधिकार संरक्षण अयोग की सदस्य प्रीति वर्मा ने प्राइवेट स्कूलों से तीन माह की फीस माफ करने का आग्रह किया है।

वर्मा ने राज्य के सभी प्राइवेट स्कूल्ज से अपील करते हुए कहा है कि "वर्तमान में पूरी दुनिया एक महामारी के दौर से गुजर रही है। लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन लोगों को सहयोग करें और तीन माह की फीस माफ कर दें। इससे आम नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। यह इंसानियत की रक्षा के लिए बड़ा कदम होगा।"

आपको बता दें कि देश में कोरोना के मरीजों की तादाद में रोज इजाफा हो रहा है। राज्य कि योगी सरकार लगातार राहत एवं बचाव के कार्य जारी रखे हुए है। राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया है कि "शुक्रवार तक कोराना वायरस से प्रभावित देशों से आए 46092 मुसाफिरों की अब तक शिनाख्त की गई है। इनमें 4434 यात्रियों की शुक्रवार को शिनाख्त की गई है। सभी को होम क्वोरंटीन में रखा गया है। 137 को अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है।"

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा

BSF : चौबीसों घंटे मुस्तैद सेना के जवान, लॉकडाउन में सुरक्षित देश की सीमा

लॉकडाउन : सरकार ने इस योजना को किया लॉन्च, फ्री समय का उठा सकते है लाभ