News Trending

जापान के PM का हुआ भव्य स्वागत, नजर आया हिंदुस्तानी रंग

Sep 13 2017 06:11 PM
जापान के PM का हुआ भव्य स्वागत, नजर आया हिंदुस्तानी रंग

अहमदाबाद: अपनी भारत यात्रा पर दो दिवसीय दौरे पर आये जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य स्वागत सत्कार किया गया. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी पत्नी अकी आबे संग भारत यात्रा पर आये है. जहा पर वे हिंदुस्तानी रंग में रंगे हुए नजर आये. जापान के पीएम के भारत पहुँचते ही सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जापानी पीएम तथा उनकी पत्नी ने रोड शो में हिस्सा लिया. इस दौरान वे हिंदुस्तानी संस्कृति के अनुरूप ड्रेस पहने हुए थे. आबे और उनकी पत्नी परंपरागत भारतीय लिबास में दिखाई दिए. रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहमान प्रधानमंत्री को साबरमती आश्रम ले गए. वहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया और रिवर फ्रंट पर कुछ समय बिताया. इस दौरान नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री को उस स्थान के बारे में बताते हुए नजर आये. 

बता दे कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मेजबानी कर रहे है. इससे पहले जापान गए नरेंद्र मोदी का भी भव्य स्वागत किया गया था, जिसको देखते हुए भारतीय सभ्यता के अनुरूप जापान के प्रधानमंत्री का भी भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी जापानी पीएम संग ऐतिहासिक सिद्दी सैयद मस्जिद जायेंगे. ऐसे में पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी देश में पहली बार किसी मस्जिद का दौरा करेंगे. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे स्वागत के दौरान कैमरे से तस्वीरें खींचती हुई नजर आयी. 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मेजबानी दिल्ली में नहीं करके गुजरात में की. जानकारी में पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आबे के बीच गांधीनगर में बातचीत होने के बाद दोनों मुंबई-अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री गांधीनगर में किसी नेता की मेजबानी कर रहे है. इससे पहले सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की गांधीनगर में मेजबानी की थी. और साबरमती नदी के किनारे पर कई अहम मुद्दों पर बातचीत की थी. 

आज के रोड शो के दौरान जगह जगह पर देश की सांस्कृतिक झलकियां भी पेश की गयी. वही अब दोनों देशों के प्रधानमंत्री ऐतिहासिक बातचीत करेंगे. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

बहादुरशाह ज़फर की मज़ार पर श्रद्धासुमन अर्पित कर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली हुए रवाना

विदेशी धरती पर पीएम मोदी ने की सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ

म्यांमार में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित, हमारे लिए दल से बड़ा है देश

PM मोदी का म्यांमार दौरा: म्यांमार के प्रेसिडेंट से की मुलाकात, सुरक्षा को लेकर बातचीत

सोशल मीडिया पर वायरल हुई मोदी की फोटो को लेकर 2 लोगो पर केस दर्ज

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App