पेट्रोल - डीजल फिर हुआ मंहगा

पेट्रोल - डीजल फिर हुआ मंहगा

जहाँ एक तरफ सरकार ने रेपो रेट में कटौती करके लोगो को खुशियों की सौगात दी है वहीँ दूसरी तरफ यह बात सुनने में आ रही है कि अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है. जी हाँ, मामले में आपको यह बता दे कि महाराष्ट्र सरकार के द्वारा हाल ही में यहाँ पेट्रोल-डीजल के भावों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है. और साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि पेट्रोलियम के साथ ही सोने और चांदी की कीमतों में भी उछाल आने वाला है. यहाँ की जानकारी में आपको यह बता दे कि महाराष्ट्र सरकार के द्वारा पेट्रोल, डीजल और साथ ही खनिज पदार्थों पर टैक्स में बढ़ोतरी की गई है.

इसके साथ ही यह खबर सामने आई है कि यहाँ पेट्रोल-डीजल में 2 रूपये की मजबूती आने वाली है. और साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि पेट्रोलियम की ये नई कीमतें गुरुवार को आधी रात से लागू की जाना है. इसके अलावा राज्य सरकार के द्वारा सिगरेट और शराब पर भी टैक्स में वृद्धि की गई है जबकि सोने और चांदी पर 1.2 प्रतिशत की वृद्धि की गई है.

इसके साथ ही मामले में आपको यह भी बता दे कि पिछले सप्ताह के दौरान ही नीति आयोग की एक बैठक हुई थी जिसमे यह फैसला भी लिया गया था कि आने वाले 5 सालो में देश को स्वच्छ बनाया जाना है और इसके लिए अधिक पैसों की भी जरुरत पड़ना है, जिसको लेकर सरकार का यह फैसला सामने आया है.