देश भर में सबसे ज्यादा मांग वाली इलेक्ट्रिक SUV के दाम में हुई बढ़ोतरी
देश भर में सबसे ज्यादा मांग वाली इलेक्ट्रिक SUV के दाम में हुई बढ़ोतरी
Share:

पेट्रोल और डीजल की कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारों का मूल्य पहले से ही अधिक है. अब देश में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन ईवी और भी महंगी हो चुकी है. टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सन ईवी के मूल्य में 25000 रुपये की वृद्धि की है. यह बढ़ोतरी सभी वैरिएंट्स की कीमतों पर लागू की जा चुकी है. ख़बरों की माने तो वर्तमान में टाटा नेक्सन ईवी पांच वैरिएंट में पेश की जा रही है. यह XM, XZ Plus, XZ Plus Luxury, Dark XZ Plus और Dark XZ Plus Luxury वैरिएंट हैं. सभी का मूल्य भी बढ़ गया है.

टाटा नेक्सन ईवी का शुरुआती मूल्य 14.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती थी, जो अब बढ़कर 14.54 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू हो रही है. यह इसके बेस वैरिएंट XM का मूल्य. वहीं, टॉप वैरिएंट टाटा नेक्सन ईवी डार्क एक्सज़ेड प्लस लक्ज़री वैरिएंट का मूल्य 17.15 लाख (एक्स-शोरूम) हो चुकी है, जो पहले 16.90 लाख रुपये थी.  इतना ही नहीं तकरीबन 2 वर्ष  पहले लॉन्च होने के बाद से कंपनी इस कार की 13,500 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं.

टाटा नेक्सन ईवी के स्पेसिफिकेशन्स: टाटा नेक्सन ईवी में परमानेंट मैग्नेट एसी मोटर भी मिल रही है, जो 245 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें IP67 सर्टिफाइड 30.2 kwh की लिथियम आयन की बैटरी दी जा रही है, जिसे फास्ट चार्जर से 1 घंटे में 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है. यह कार 9.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार प्राप्त करने में सक्षम है. इसकी रेंज भी 300 km के करीब है.

बता दें कि टाटा अपनी नेक्सन ईवी की रेंज बढ़ाने को लेकर कार्य कर रही है. इसके लिए अपडेटेड नेक्सन में बड़ा बैटरी पैक दिए जाने का अनुमान है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कार में 40kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है, जिससे इसकी ड्राइविंग रेंज 400 के पार जा सकती है.

लॉन्च हुई ये सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, खासियत जानकर ख़ुशी से झूम उठेंगे आप

टॉप स्पीड फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही है ये दमदार बाइक

Renault Kiger से लेकर होंडा इन कारों में आपको दिया जा रहा है खास ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -