राष्ट्रपति ट्रम्प के बेटे एरिक अमेरिकी चुनावों के बाद जांच कराने के लिए हुए सहमत
राष्ट्रपति ट्रम्प के बेटे एरिक अमेरिकी चुनावों के बाद जांच कराने के लिए हुए सहमत
Share:

अमेरिकी चुनाव दिन-प्रतिदिन रफ़्तार पकड़ रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे एरिक न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल द्वारा जांच के साथ पूछताछ के दौरान जवाब देने के लिए तैयार हैं कि क्या उनके पिता और ट्रम्प संगठन ने ऋण और कर लाभ प्राप्त करने के लिए संपत्ति के मूल्य पर जोर दिया और यदि वे 3 नवंबर के चुनाव तक इंतजार कर सकते हैं। एरिक ट्रम्प के वकीलों ने गुरुवार की अदालत में एक याचिका दायर करते हुए कहा, 'उनकी "चरम यात्रा कार्यक्रम और संबंधित अनुपलब्धता" और "जांच प्रक्रिया का राजनीतिकरण करने से बचने के महत्व" ने देरी को उचित ठहराया।'

साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की कि उन्होंने 19 नवंबर से शुरू होने वाली नागरिक जांच में एरिक ट्रम्प के लिए चार तारीखों का प्रस्ताव दिया था। वकीलों ने कहा, "एरिक ट्रम्प एक उप्पेना के सामने आने को तैयार है।" अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "जब हम विशिष्ट मुकदमेबाजी के लिए उठाए जा रहे विशेष कदमों पर टिप्पणी नहीं कर सकते, तो हम किसी भी संस्था या व्यक्ति को यह निर्धारित करने की अनुमति नहीं देंगे कि हमारी जांच कैसे आगे बढ़ेगी या किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति देगा। 

24 अगस्त को जेम्स ने ट्रम्प संगठन पर आरोप लगाया, जहां एरिक ट्रम्प "संभावित धोखाधड़ी या अवैधता" की जांच के लिए आदेशों का विरोध करने के लिए एक कार्यकारी उपाध्यक्ष है, जबकि यह निश्चित नहीं है की किसी भी कानून को तोड़ा गया था। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व व्यक्तिगत वकील और फिक्सर माइकल कोहेन द्वारा कांग्रेस को बताया गया कि राष्ट्रपति के वित्तीय वक्तव्यों ने ऋण और बीमा पर पैसे बचाने के लिए कुछ परिसंपत्ति मूल्यों को बढ़ा दिया था और अचल संपत्ति करों को कम करने के लिए अन्य परिसंपत्ति मूल्यों को खारिज कर दिया।

आखिर क्या है अल्जाइमर? जानिए इसके लक्षण

भारत के ये स्थान है बेहद ही मनमोहक, जानिए इनकी खासियत

उत्तर कोरिया में इस दिन किया जाएगा मिसाइलों का परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -