उत्तर कोरिया में इस दिन किया जाएगा मिसाइलों का परीक्षण
उत्तर कोरिया में इस दिन किया जाएगा मिसाइलों का परीक्षण
Share:

उत्तर कोरिया कई रणनीतिक गतिविधियां कर रहा है। विश्लेषकों और मौजूदा सरकार के सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वे संकेत है कि उत्तर कोरिया एक आगामी छुट्टी का उपयोग करने के लिए नए हथियारों या परीक्षण आग एक पनडुब्बी से शुरू बैलिस्टिक मिसाइल (SLBM) संदिग्ध गतिविधि की बाढ़ के बाद अपने प्रमुख आधार पर खोज की थी प्रकट कर सकते है के लिए देख रहे हैं। सैनिकों की संरचनाओं को 10 अक्टूबर को एक प्रमुख सैन्य परेड के लिए रिहर्सल करते हुए देखा गया है, जो सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया की 75 वीं वर्षगांठ है। कुछ गवाहों का कहना है कि उत्तर कोरिया 2018 के बाद पहली बार अपनी सबसे बड़ी मिसाइलों का प्रदर्शन कर सकता है।

इमेजरी विश्लेषकों और सुरक्षा अधिकारियों को चेतावनी है कि अभी तक एक आसन्न प्रक्षेपण का कोई ठोस सबूत नहीं है। लेकिन सितंबर के शुरू में उत्तर कोरिया की तंगी के बाद, उपग्रह तस्वीरों ने सिंपो दक्षिण शिपयार्ड में गतिविधि की बाढ़ दिखाई है, जिसमें एक सुरक्षित बेसिन भी शामिल है, जहां पिछले पानी के नीचे मिसाइल प्रक्षेपण में इस्तेमाल किया गया एक बार्ज डॉक किया गया है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के लिए नामांकित इन-चौल ने इस सप्ताह प्रमुख मीडिया घरानों को बताया, "हम घटनाक्रम की निगरानी कर रहे हैं, क्योंकि इस बात की संभावना है कि मरम्मत के तुरंत बाद रिजेक्शन उपकरणों का उपयोग करके पनडुब्बी से प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया जाएगा।

दक्षिण कोरिया के अन्य अधिकारियों ने आने वाले दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री जनरल सुह वूक सहित अधिक सतर्क नोट व्यक्त किए हैं, जिन्होंने सोमवार को बात की थी कि उन्होंने एसएलबीएम परीक्षण की संभावना नहीं मानी क्योंकि वर्षगांठ से पहले तैयार होने के लिए बहुत कम समय है। गुरुवार को, दैनिक एनके, एक सियोल आधारित वेबसाइट है कि उत्तर कोरिया पर रिपोर्ट, शिपयार्ड के पास एक अनाम स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि साइट "गतिविधि के साथ हलचल है बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण के लिए तैयार करने के लिए," अधिकारियों और शोधकर्ताओं के साथ देर से अगस्त के बाद से आ रहा है।

ट्विटर ने राष्ट्रपति ट्रम्प को दी चेतावनी

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने रूस को लेकर कही ये बात

सोमाली के राष्ट्रपति ने सरकार चलाने के लिए इस शख्स का किया चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -