राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मांगी 9वीं की छात्रा से माफी

शिमला : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समय अपने 5 दिवसीय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. आज राष्ट्रपति का हिमाचल दौरे का चौथा दिन हैं. इससे पहले वे अपने दौरे के दूसरे दिन नौनी के विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल रहे थे. वहीं कल दौरे के तीसरे दिन रामनाथ कोविंद राजधानी शिमला के दौरे पर थे. हालांकि कल राष्ट्रपति का यह हिमाचल का दौरा उनके लिए चिंता का विषय बना गया. दरअसल, कल शिमला दौरे के बाद शिमला की एक 9वीं कक्षा की छात्रा ने रामनाथ कोविंद को एक चिट्ठी लिखी. जिसमे छात्रा ने उनके और अन्य वीवीआईपी दौरे को लेकर आमजन को होने वाली समस्याओं से अवगत कराया. 

9वीं कक्षा की छात्रा ने चिट्ठी में लिखा कि देश के प्रथम नागरिक होने के कारण आपको कई सुविधाएं हासिल हैं, लेकिन प्रोटोकॉल के तहत जब इन पर अमल किया जाता है तो इसका खामियाजा आम लोगों को खासकर मुझ जैसे स्कूली बच्चों को भुगतना पड़ता है. 9वीं कक्षा की यह छात्रा शिमला के ही तारा हॉल स्कूल की बताई जा रही है. जिसका नाम आजाद हैं. छात्रा ने इसमें मुख्य रूप से वीवीआईपी की आवाजाही से  आमजन को होने वाली परेशानी के बारे में बताया हैं. 

छात्र ने आगे चिट्ठी में लिखा कि आपकी आवाजाही से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वीवीआईपी चाहें तो कल्याणी हैलिपैड से अन्नाडेल तक पहुंच सकते हैं. इससे हमारी जिंदगी आसान हो जाएगी, लेकिन वह इसका इस्तेमाल नहीं करते. कल राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर आजाद ने कहा कि आने-जाने का समय स्कूल में जाने के लिए रुकावट बन गया. बता दे कि कल राष्ट्रपति के राजधानी दौरे को लेकर डिप्टी कमिश्नर ने स्कूल की छुट्टी 1.30 बजे ही कर दी. इस चिट्ठी पर राष्ट्रपति ने छात्रा से माफी मांगते हुए कहा कि राष्ट्रपति होने के नाते अपनी खुद की चीजें हैं लेकिन मैं आपके जैसा आम आदमी हूं. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चुकाया कॉफ़ी का बिल

कांग्रेस हुई नाराज़, जिलाध्यक्षों पर गिरेगी गाज़

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -