देशभर में मनाया जा रहा महापरिनिर्वाण दिवस, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बाबा साहेब को दी श्रद्धांजलि
देशभर में मनाया जा रहा महापरिनिर्वाण दिवस, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बाबा साहेब को दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली : भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर आज पूरे देश में उन्‍हें याद किया जा रहा है. सुबह संसद भवन में बाबा साहब को सभी नेताओं ने पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और अन्‍य नेताओं ने बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्‍वीर पर पुष्‍प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) ने भी बाबा साहब को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. आरएसएस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''भारत रत्न बाबा साहेब आंबेडकर के विचारों का प्रतिदिन अनुसरण करने की आवश्यकता है. उनका जीवन प्रेरणा देने वाला है. उनके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि रहा. उन्होंने अपने अनुयायियों को सही दिशा दिखाई. उन्होंने समता व बंधुत्वपूर्ण समाज के निर्माण के लिए प्रयास किया. उनकी पुण्यतिथि पर शत-शत नमन.''

वहीं, आज भाजपा भी पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहब को याद कर रही है. डॉ अंबेडकर की पुण्यतिथि प्रति वर्ष की तरह महापरिनिर्वाण दिवस के तौर पर मनाई जा रही है. कार्यक्रमों का आयोजन भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा (एससी) की तरफ से किया जा रहा है. यहां भाजपा मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें डॉ अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ उनके कार्यो पर चर्चा भी होगी.

बैठकों में गैरहाजिर रहने वाले सांसदों पर भड़के नायडू, कर सकते हैं संसदीय पैनल से बाहर

ठाकरे सरकार बनते ही 'पाक-साफ' हुए अजित पवार, सिंचाई घोटाला मामले में मिली क्लीन चिट

पश्चिम बंगाल : भाजपा विधायक पर फेके दो बम, रिपोर्ट के बाद भी पुलिस के नही हुए दस मिनट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -