अपने खर्चे खुद उठाते हैं ओबामा
अपने खर्चे खुद उठाते हैं ओबामा
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा अब व्हाईट हाउस से लगभग विदा होने वाले हैं। ऐसे में बराक ओबामा द्वारा व्हाईट हाउस में बिताए गए समय की कुछ बातें लोग जान रहे हैं। कई स्थानों पर राजनीतिक हस्तियों द्वारा, बिजनेस क्लास पर्सन्स द्वारा उन्हें विदाई दी गई। ओबामा ने रेडियो और अन्य माध्यमों से अपने संदेश भी लोगों के बीच प्रसारित किए। इस बीच यह जानकारी सामने आई है कि अपने परिवार और अपने निजी खर्च के लिए बराक ओबामा स्वयं ही अपनी जेब से भुगतान करते हैं।

हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति को 4 लाख डाॅलर प्रति वर्ष का वेतन दिया जाता है साथ ही 50 हजार डाॅलर के भत्ते होते हैं लेकिन इसके बाद भी कई सुविधाऐं ओबामा ने कभी भी मुफ्त मेें नहीं ली। ओबामा ने अपने वेतन से ही सभी खर्चे वहन किए हैं। कई बार बराक ओबामा परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जाते हैं। मगर वे छुट्टियों के दौरान परिवार पर हुए खर्च को भी खुद ही चुकाते हैं।

इतना ही नहीं वे टाॅयलेट पेपर, थपेस्ट, ऑरेंज जूस का भुगतान भी करते है। यह सुविधा मुफ्त में नहीं मिलती है। ओबामा अपने पास बटुआ नहीं रखते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा कहा गया कि तुर्की, हैम और पाई में परिवार के साथ बिताईं छुट्टियों का भुगतान उन्होंने अपनी जेब से ही किया था। ऐसे कुछ राष्ट्रपति हुए हैं जो अपना खर्च खुद ही चुकाते थे। इनमें जाॅन एडम्स थे ये अपना स्टाफ स्वयं लेकर आए थे।

ओबामा ने रेडियो संदेश में कहा बेहतर इंसान बनाने के लिए धन्यवाद

बुश सिस्टर्स ने दी ओबामा सिस्टर्स को स्वाभाविक जीवन जीने की सलाह

NSG में भारत को रोकने के लिए चीन बना बाधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -