राष्‍ट्रपति पहुंचे छत्तीसगढ़, मुख्‍यमंत्री रमनसिंह ने किया आत्‍मीय स्‍वागत

Apr 17 2015 03:40 PM
राष्‍ट्रपति पहुंचे छत्तीसगढ़, मुख्‍यमंत्री रमनसिंह ने किया आत्‍मीय स्‍वागत
छत्तीसगढ़/रायपुर : रायपुर में आईआईएम के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक दिन के प्रवास पर आज रायपुर पहुंचे। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दौरै के लेकर पहले से ही सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। शहर को पूरी तरह छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है। वे निर्धारित समय से करीब 20 मिनट पहले ही यहां पहुंच गए। 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विशेष विमान से दोपहर एक बजे एयरपोर्ट पहुंचे। छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर रमनसिंह और बलरामजीदास टंडन ने उनका आत्‍मीय स्‍वागत किया, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे के साथ मुख्य सचिव विवेक ढांड, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय एवं शासन-प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों ने भी राष्ट्रपति का स्वागत किया। यहां से वे राजभवन पहुंचे। राजभवन से देर शाम आईआईएम जाएंगे। जहां दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आईआईएम से सवा पांच बजे कमल विहार के रास्ते वापस विमानतल जाएंगे। रायपुर से उनके पटना जाने का कार्यक्रम है। राष्‍ट्रपति करीब 5 घंटे शहर में रुकेंगे। राष्‍ट्रपति ने रास्‍ते में सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का अभिवादन किया।