लेबनान के राष्ट्रपति ने अरब कृषि मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की
लेबनान के राष्ट्रपति ने अरब कृषि मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की
Share:

बेरूत: यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण उत्पन्न वैश्विक संकट को देखते हुए लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल आउन ने अरब क्षेत्र में खाद्य पदार्थों की कमी से निपटने के लिए एक साझा बाजार की स्थापना  का आह्वान किया है।

वर्तमान संकट के जवाब में, "अरब देशों को हमारे लोगों के लिए खाद्य और कृषि उत्पादों को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए," आउन को प्रेसीडेंसी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था।

 समाचार रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने लेबनान, सीरिया, जॉर्डन और इराक के कृषि मंत्रियों के साथ मुलाकात करते समय अपनी टिप्पणी की, जो अरब कृषि मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के लिए बेरूत में थे।

आउन ने एक क्षेत्रीय कृषि उत्पादन और वितरण कैलेंडर स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जो अरब देशों को अपने माल को अधिक प्रभावी ढंग से निर्यात करने में मदद करेगा।
लेबनान के कृषि मंत्री अब्बास हज हसन ने कहा कि इस राष्ट्र, सीरिया, जॉर्डन और इराक ने व्यापार बाधाओं को समाप्त करके कृषि एकीकरण प्राप्त करने के लिए एक चौकड़ी समझौते पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है, जो क्षेत्र के अन्य देशों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा।

इस बीच, सीरिया के कृषि और कृषि सुधार मंत्री मोहम्मद हसन काताना ने कहा कि चारों देश इन देशों के बीच कृषि व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए मानक विनिर्देशों और विभिन्न तकनीकी और प्रशासनिक प्रक्रियाओं को एकजुट करने पर सहमत हुए।

कृषि स्तर पर संबंधों को मजबूत करने के अलावा, कताना ने कहा कि "हमारा उद्देश्य इस गठबंधन में सबसे बड़ी संख्या में अरब देशों को शामिल करना है।

जॉर्डन के कृषि मंत्री खालिद हनेफत ने जलवायु परिवर्तन, कोविद -19 महामारी और कृषि क्षेत्र में चुनौतियों जैसे मुद्दों को संबोधित करने के लिए अरब देशों के एक साथ काम करने के महत्व पर जोर दिया।

तेज रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आई छात्रों से भरी बस, 11 की मौत, 6 घायल

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने की धूमिल संभावनाओं की चेतावनी दी

बांग्लादेश चट्टोग्राम में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर, 11 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -