विधान परिषद की सीटों को लेकर शुरू हुई तैयारी, तेजस्वी से मिले अनिल सम्राट

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव के पश्चात् अब स्थानीय निकाय प्राधिकार निर्वाचन इलाके से निर्वाचित होने वाले विधान परिषद की 24 सीटों को लेकर सियासी दलों ने तैयारी आरम्भ कर दी है.  इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) भी इस चुनाव की कवायद में लग गया है.  बताया जा रहा है कि भले ही पंचायत चुनाव दलीय आधार पर नहीं हुए हों, मगर पार्टी समर्थित जीते प्रत्याशियों को पार्टियां अपने पक्ष में करने के लिए जोड़ तोड़ आरम्भ कर दी है. 

भोजपुर इलाके के युवा RJD नेता अनिल सम्राट लगभग 12 विजयी प्रखण्ड प्रमुखों के साथ पूर्व सीएम राबड़ी देवी आवास पहुंचे तथा विधानसभा में विपक्ष नेता तेजस्वी यादव से भेंट की. इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने अनिल सम्राट तथा नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का दिल खोल कर स्वागत किया. इस अवसर पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए अनिल सम्राट ने बताया कि इसबार विधानपरिषद में महागठबंधन के प्रत्याशी ही जीतेंगे क्योंकि पंचायत चुनाव में बड़े आँकड़े में RJD समर्थित प्रत्याशी विजयी हुए हैं. 

भोजपुर से जिलापार्षद अध्यक्ष बनी आशा देवी ने बताया कि तेजस्वी यादव के सपोर्ट तथा अनिल सम्राट की मदद से ही यह विजय प्राप्त हुई है. विधानसभा चुनाव के चलते भी सम्राट ने RJD प्रत्याशियों के लिए सघन प्रचार किया था तथा कई प्रत्याशियों को विजय भी हासिल हुई थी. उल्लेखनीय है कि विधान परिषद के खाली हुए सीटों के लिए बीते वर्ष ही चुनाव होना था, मगर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते पंचायत चुनाव में हुई देरी की वजह से अबतक इन सीटों के लिए नए सिरे से चुनाव नहीं हो सका है. 

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

चंडीगढ़ में बड़ा उलटफेर, शहर की महापौर बनी भाजपा की सरबजीत कौर, धरने पर AAP पार्षद

सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, जिन्हे पंजाब का DGP बनाने के लिए सिद्धू ने चन्नी सरकार तक को झुका दिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -