भारत में इन जगहों पर छुपे हैं बेशकीमती रहस्यमयी खज़ाने
भारत में इन जगहों पर छुपे हैं बेशकीमती रहस्यमयी खज़ाने
Share:

बचपन में हमने राजा महाराजा की कहानियां बहुत सुनी है। जिसमें राजाओं के पास बहुत सारा खजाना होता था। आप जानते ही ब्रिटिश शासन काल से पहले भारत को ‘सोने की चिड़िया’ कहा जाता था। पर इतनी सारी विदेशी लूट-पाट के बावजूद भी भारत में ऐसी कई जगहें हैं, जहां पर सच में वर्षों से खज़ाने पड़े हैं, लेकिन उन खज़ानों का रहस्य अभी तक कोई नहीं जान पाया है। आज हम आपको ऐसी ही जगह बताने जारहे हैं जहाँ बहुत सारा खजाना है। जिन्हें अगर कोई पा जाये तो रातों-रात अमीर हो जाये. इसलिए तैयार हो जाइये रातों-रात मालामाल होने के लिए, क्योंकि ये हैं भारत के वो सबसे बड़े 8 बेशकीमती खज़ाने, जो आज भी अपने खोजे जाने का इंतज़ार कर रहे हैं।

1. नादिर शाह का खज़ाना - फारसी आक्रमणकारी नादिर शाह ने 1739 में अपनी 50,000 सेनाओं के साथ भारत पर हमला कर दिल्ली को अपने कब्ज़े में कर लिया था। वहां लूट भी की गयी जिसमे सोने जवाहरात थे। इस लूटे गये खज़ाने को हिंदुकुश पर्वत की सुरंग में कहीं छुपा दिया था. इस बेशकीमती खजाने को अभी भी खोजा जाना बाकी है।

2. सोनभंडार गुफा का खज़ाना, बिहार -ईसा पूर्व पांचवी शताब्दी में बिम्बिसार मगध का राजा था। इसके बाद ही मौर्य साम्राज्य का विस्तार शुरू हुआ था। सोनभंडार गुफाएं एक बड़ी चट्टान को काट कर बनायी गयी हैं। जहाँ बहुत सारा खज़ाना छुपा रखा है। अब तक कोई इस खज़ाने तक नहीं पहुंच पाया है।

3. पद्मनाभस्वामी मंदिर का खज़ाना, केरल- इस मंदिर को खज़ानों का भंडार कहा जाता है। तिरुअनंतपुरम का पद्मनाभस्वामी मंदिर जून 2011 में सुर्ख़ियों में आया था, जब इसके एक भूमिगत मेहराब को सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खोला गया था। इसमें विभिन्न तरह के गहने, मुकुट, सोने के बर्तन और कई कीमती रत्न निकले।

4. अलवर का मुगल खज़ाना, राजस्थान - गल राजा जहांगीर ने देश छोड़ने से पहले यहां शरण ली थी और अपना खज़ाना यहीं छुपाया था. कहा जाता है कि खज़ाने का बहुत बड़ा हिस्सा अब भी किले में ही छुपा है।

5. कृष्णा नदी का खज़ाना, आन्ध्र प्रदेश - दुनिया के सबसे बेहतरीन हीरों का खनन कृष्णा नदी के किनारे कोल्लुर में हुआ था। गोलाकोंडा राज्य का यह भाग आज कृष्णा और गुंटूर जिले के नाम से जाना जाता है. ऐसा माना जाता है कि आज भी हीरे की बहुत बड़ी खेप वहां मौजूद है। सबसे खास बात ये है कि कोहिनूर हीरा भी इसी जगह से आया था।

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

सनकी इंसान ने चलती बस में किया 3 घंटे तक हस्तमैथुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -