स्मार्टफोन चार्ज करते समय इन गलतियों को करने से बचे
स्मार्टफोन चार्ज करते समय इन गलतियों को करने से बचे
Share:

यूजर्स अपने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए बहुत सी गलतियाँ करते है. यूजर्स कभी कभी सभी कनेक्टिविटी को एक साथ चार्ज करते है. जैसे वाई फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस. इन सभी के ओपन होने से स्मार्टफोन कम चार्ज होता है. जल्दी चार्ज करने के लिए आप इन सभी सर्विसेस को बंद कर दे. अपने स्मार्टफोन को अपने पर्सनल कम्प्यूटर के साथ भी चार्ज नही करना चाहिए.

पर्सनल कम्प्यूटर के साथ चार्ज करने से भी स्मार्टफोन स्लो चार्ज होता है. अगर आपके स्मार्टफोन में बिलकुल भी चार्जिंग ना हो तो ही किसी मीडियम का इस्तेमाल करना चाहिए. बैकग्राउंड ऍप ऑन होने पर भी फोन धीरे धीरे चार्ज होता है. अपने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए एडॉप्टर का इस्तेमाल करना चाहिए.

यूनिवर्सल और लोकल चार्जर का इस्तेमाल नही करना चाहिए. अपने स्मार्टफोन की बैटरी को भी चैक कर लेना चाहिए. अगर बैटरी सही नही है तो प्रोवाइडर के पास जाकर रिप्लेस कर देना चाहिए. जब आप अपना फोन चार्ज करते है तो उसका इस्तेमाल कम करना चाहिए.

USB केबल का इस्तेमाल करने पर भी फोन स्लो चार्ज होता है. अगर आपने फोन को ऑफ करके चार्ज पर लगाया है और वह चार्ज नही हो रहा है तो इसके USB पोर्ट में खराबी हो सकती है. USB पोर्ट ख़राब होने पर इसे किसी अच्छे प्रोफेशन को दिखा देना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -