PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर दुःख

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया। जी दरअसल उनका शव प्रयागराज स्थित अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है। मिली जानकारी के तहत जैसे ही उनके निधन की खबर फैली वैसे ही मठ पर बड़ी संख्या में भक्त और श्रद्धालु पहुँच गए। जैसे ही महंत नरेंद्र गिरि के निधन का समाचार मिला वैसे ही से हर कोई स्तब्ध रह गया। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बसपा अध्यक्ष मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों और संत-महात्माओं ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

 

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, 'अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। शांति!!।' वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए अपने शोक संदेश में कहा कि 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।'

इसी के साथ बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा कि 'देश के प्रख्यात संत व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की खबर अति दुःखद है। जिस परिस्थिति में उनकी मौत की खबर आई है वह अति चिंतनीय है। उनके अनुयाइयों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। सरकार जन भावना व मामले की गंभीरता के अनुरूप संतोषजनक कार्रवाई करे।' वहीं उनके अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन अपूरणीय क्षति है। ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। भावभीनी श्रद्धांजलि।' इस तरह कई लोगों ने शोक जताया है।

आज कब है शुभ मुहूर्त और राहुकाल, यहाँ जानिए पंचांग

सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

ग्रेटर नोएडा में 22 किलो ड्रग्स के साथ अफगानिस्तान के दो नागरिक हुए गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -